MP College: ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन होगा बंद, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

MP College: उच्च शिक्षा विभाग (Higher education department) द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

mp college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के समस्त MP College विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में सत्र 2021 -22 की शैक्षणिक गतिविधियाँ गुरुवार से विद्यार्थियों की भौतिक रूप से उपस्थिति के साथ प्रारंभ हो गई हैं। उच्च शिक्षा विभाग (Higher education department) द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के पूरी क्षमता से खुलने पर ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन बंद होगा। ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन कर शत-प्रतिशत क्षमता के साथ पुस्तकालय एवं स्नातक, स्नातकोत्तर सभी कक्षाओं के लिए छात्रावास और मेस की व्यवस्था भी सुचारु रुप से चालू होगी।

Read More: फिर बढ़ेगा कर्मचारियों का वेतन, 18 महीने के बकाए एरियर्स पर आई बड़ी अपडेट

कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव के लिए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों तथा छात्रावासों में 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं एवं समस्त स्टाफ को वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाना अनिवार्य होगा।केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा प्रथम चरण में प्रदेश के 45 से अधिक और 18 से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के निर्देश हैं।

ऐसे शैक्षणिक कर्मचारी तथा छात्र -छात्राएं जिनके द्वारा दोनों टीके नहीं लगाए गए हैं ,प्राचार्य द्वारा उन्हें दोनों टीके लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। जो विद्यार्थी 18 नवंबर 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण नहीं किए, ऐसे विद्यार्थियों को टीकाकरण ना होने की स्थिति में महाविद्यालय आने की अनुमति होगी।