SSC Exam 2024: उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, नया एग्जाम शेड्यूल जारी, जानें फरवरी में कब होगी कौन-सी परीक्षा

फरवरी में होने वाली परीक्षाओं की तारीख स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कर दी है। आइए जानें अगले महीने कौन-सी कब होगी?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
SSC recruitment 2024

SSC Exam 2024: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने फरवरी महीने में होने वाले भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। डिपार्टमेंटल एग्जाम के लिए नया शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। आइए जानें फरवरी में कौन-सा एग्जाम होगा-

ग्रेड सी स्टेनोग्राफर परीक्षा की तारीख

6 फरवरी को दो शिफ्टों में ग्रेड सी स्टेनोग्राफर सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन होगा। सुबह के शिफ्ट में एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा 2018- 2019 का आयोजन होगा। वहीं शाम के शिफ्ट में स्टेनोग्राफर सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा 2020 2021 और 2022 का आयोजन होगा।

यूडीसी ग्रेड परीक्षा की तारीख

7 फरवरी को दो पालियों में एसएसए/यूडीसी ग्रेड लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन 2018-2019 का आयोजन होगा। सुबह के शिफ्ट में पेपर 1 और शाम के शिफ्ट में पेपर 2 का आयोजन किया जाएगा। वहीं 8 फरवरी को यूडीसी ग्रेड लिमिटेड कॉम्पिटेटिव डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन 2020, 2021 और 2022 पेपर 1 और पेपर 2 का आयोजन किया जाएगा।

एलडीसी ग्रेड परीक्षा की तारीख

नोटिस के अनुसार जेएसए/एलसीडी ग्रेड लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन का आयोजन 9 फरवरी 2024 को होगा। सुबह के शिफ्ट में पेपर 2 और शाम के शिफ्ट में पेपर 1 परीक्षा होगी। ssc exam 2024

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News