आज जारी हो सकता हैं SSC GD कॉन्स्टेबल का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

SSC GD Result

SSC GD Result : स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा पैरामेट्रिक फोर्सेज में कॉन्स्टेबल और राइफलमैन के लिए 50,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई थी। जिसके लिए लिखित परीक्षा भी हुई। वहीं परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को रिसल्ट का बेसब्री से इंतजार हैं। 15 अप्रैल से शुरू होने वाली पीईटी/पीएसटी को देखते हुए सभी रिजल्ट जल्द से जल्द घोषित करने की मांग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं।

इसकी को देखते हुए कहा जा रहा है कि आज यानी 5 अप्रैल के दिन एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 घोषित किया जा सकता हैं। बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा एसएससी जीडी रिजल्ट 2023 के अंतर्गत ऐसे उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए जाएंगे जिन्हें PET/PST 2023 का क्वालिफाई घोषित किया गया है। उम्मीदवार रिजल्ट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकता हैं। चलिए जानते हैं इससे जुड़ी जानकारियों के बारे में –

जानकारी के मुताबिक, जो भी उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2023 में पास होगा उसके लिए फिजिकल एग्जाम 15 अप्रैल के दिन आयोजित की जाएगी। कहा जा रहा है कि आज शाम कोही एसएससी विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर सकता है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यह रिजल्ट वेबसाइट पर रिजल्ट सेक्शन में जाकर देखा जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवार को रोल नंबर दर्ज करना होगा।

ऐसे चेक करें SSC GD Result 

  • उम्मीदवार एसएससी जीडी परिणाम 2022-23 को इन स्टेप्स की मदद से देख सकते हैं।
  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर रिजल्ट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करना होगा।
  • अब, जीडी टैब पर क्लिक करें और एसएससी जीडी परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News