Indian Air Force: 12वीं के बाद ऐसे मिलती है एयर फोर्स में नौकरी, यहां जानें सिलेक्शन प्रोसेस

Indian Air Force

Indian Air Force Selection Process: हमारे देश में लाखों ऐसे युवा है जो सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। 12वीं पास होने के बाद अधिकतर युवा सैनिक बनने का सपना देखते हैं लेकिन जानकारी के अभाव में कई बार वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी एयर फोर्स जॉइन करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि 12वीं के बाद आप किस तरह से एयर फोर्स का हिस्सा बन सकते हैं।

12वीं के बाद कोई भी स्टूडेंट सीधा एयरफोर्स जॉइन कर सकता है बस इसके लिए उसे एनडीए यानी नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा पास करनी होगी। यूपीएससी द्वारा हर साल इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल होते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।