UGC NET Admit Card 2022 : एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने यूजीसी नेट 2022 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा कार्यक्रम एनटीए ने पहले ही जारी कर दिया था। परीक्षा 9 जुलाई से शुरू हो रही है।

यह भी पढ़े…MP निकाय चुनाव 2022 : बीच चुनाव में कांग्रेस को लगा बडा झटका, सीएम के मंच पर पार्षद प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन

दरअसल 9, 11 और 12 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाली चरण 1 परीक्षाओं के लिए यूजीसी नेट तिथि पत्र 2022 दिनांक-वार और विषय-वार कार्यक्रम के साथ जारी किया गया है। साथ ही यूजीसी नेट परीक्षा-शहर सूचना 2022 विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। NTA UGC NET 2022 फेज 2 परीक्षा 12, 13 और 14 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि बिना एडमिट कार्ड के उन्हें केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी अपने साथ एक फोटोयुक्त पहंचना पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईडी भी साथ लेकर जाएं।

यह भी पढ़े…बीच चुनाव में कांग्रेस को लगा बडा झटका, सीएम के मंच पर पार्षद प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन

बता दें कि परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक परीक्षा चलेगी। इस परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण दिसंबर 2021 की परीक्षा निर्धारित समय पर नहीं हो सकी। इसलिए दिसंबर 2021 और जून 2022 साइकिल को मर्ज कर परीक्षा का आयोजन एक साथ किया जा रहा है।

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र
>> सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिकत वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
>> होम पेज पर दिए गएPublic Notice 07 July 2022 Release of Admit Card for UGC-NET December 2021 & June 2022 (merged cycles) के लिंक पर क्लिक करें।
>> अब आवेदन संख्या, जन्म तिथि आदि दर्ज कर सबमिट करें।
>> एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
>> अब चेक करें और डाउनलोड करें।