UPSC CAPF Result : जारी किया यूपीएससी ने CAPF 2022 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

result

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC CAPF 2022 का रिजल्ट (UPSC CAPF Result 2022) जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा (UPSC CAPF Exam 2022) के लिए शामिल हुए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (UPSC CAPF Result 2022) चेक कर सकते हैं।

बता दें कि जिन उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिकदक्षता परीक्षण तथा चिकित्सा मानक परीक्षण के लिए योग्य पाया गया है, उनके रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं। लिखित परीक्षा में पास घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in के संगत पृष्‍ठ पर स्‍वयं को पहले ऑनलाइन रजिस्‍टर करना होगा और ऑनलाइन विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र को भरने के साथ-साथ पात्रता, आरक्षण संबंधी दावे आदि के समर्थन में संगत प्रमाण-पत्रों/दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतियों को अपलोड करना होगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”