UPSC CSE 2023: अभ्यर्थियों ने लिए महत्वपूर्ण खबर, जारी हुए इंटरव्यू के लिए प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

Manisha Kumari Pandey
Published on -

UPSC CSE 2023: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीएससी सिविल सर्विस इंटरव्यू के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन भी अभ्यर्थियों ने मेंस परीक्षा पास कर ली है और तीसरे फेज के साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाईट upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बिना ई-कॉल लेटर इंटरव्यू में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। कुल 582 उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का आयोजन होगा। पहले चरण मरें 1026 उम्मीदवारों और दूसरे चरम ने 918 उम्मीदवारों को बुलाया जा चुका है। आधिकारिक टाइम टेबल के मुताबिक 24 अप्रैल 2023 से लेकर 18 मई 2023 व्यक्तिगत परीक्षा का आयोजन होगा। रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 बजे और दोपहर 12 बजे है। बता दें कि साक्षात्कार में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को यात्रा व्यय प्रदान की जाएगी। हालांकि यह सुविधा द्वितीय/स्लीपर (मेल एक्सप्रेस) तक ही सीमित है। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कैंडीडेट्स प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाईट upsc.gov.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर Civil Services Mains 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज खुलेगा, यहाँ अपना रोल नंबर और जन्मतिथि का विवरण दर्ज करें।
  • सक्रीन पर ई-कॉल लेटर दिखेगा।
  • इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए एक प्रिन्टआउट निकलवा लें।
  • इंटरव्यू सेंटर पर एडमिट की हार्डकॉपी ही स्वीकार की जाएगी

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News