जानिए कब जारी की जाएगी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की Answer Key? पढ़ें खबर

क्या आपने भी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 में भाग लिया था? क्या आप भी Answer Key जारी होने का इंतजार कर रहे हैं? यदि ऐसा है तो आपके लिए यह जरूरी खबर है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) अब जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी यानी Answer Key जारी कर सकता है। वहीं परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आंसर की देख पाएंगे और अपने उत्तरों का मिलान भी कर पाएंगे।

दरअसल UPPBPB द्वारा आंसर की (Answer Key) जारी कर देने के बाद, उम्मीदवार को आसानी हो जाएगी कि, वे अपने संभावित स्कोर की गणना खुद भी कर सकें और परिणाम का अनुमान पहले लगा सकें। बता दें कि इससे उम्मीदवार को आगे की प्रक्रिया के बारे में तैयारी करने में समय मिल जाता है और वह परिमाण का अनुमान लगाकर आगे की तैयारी में जुट सकते है।

कब जारी होगी Answer Key?

जानकारी दे दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 की Answer Key को लेकर सभी उम्मीदवारों में उत्सुकता है। हालांकि, बोर्ड द्वारा आंसर की जारी करने की सटीक तारीख की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस प्रकार परीक्षा के कुछ सप्ताह बाद ही आंसर की जारी कर दी जाती है। तो ऐसे में, आंसर की सितंबर के मध्य या अंत तक उपलब्ध हो सकती है।

जानें कब आयोजित की गई थी परीक्षा?

दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 को दो चरणों में संपन्न किया गया था। बता दें कि पहले चरण की परीक्षा 23, 24 और 25 अगस्त 2024 को आयोजित की गई थी, जबकि दूसरे चरण का आयोजन 30 और 31 अगस्त 2024 को हुआ था। वहीं इस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में स्थित 1174 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था, और इसे एक दिन में दो शिफ्टों में बांटा गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News