कर्मचारियों-पेंशनरों को मिला तोहफा, DA में 4 फीसदी वृद्धि, 2 किस्तों में एरियर का भुगतान, बोनस- भत्ते का भी लाभ, फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में फिर 4 फीसदी बढ़ोतरी कर दी गई है, जिसके बाद बिजली कर्मचारियों अधिकारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो गया है।नई दरें 1 जुलाई 2023 से लागू होंगी, ऐसे में जुलाई से दिसंबर 2023 तक के एरियर का भुगतान 2 किस्तों में किया जाएगा।

Pooja Khodani
Updated on -
7th pay commission da hike

CG Electricity Employees DA Hike 2024 : छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। छग स्टेट पावर कंपनी ने अधिकारियों , कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में फिर 4 फीसदी बढ़ोतरी की है, जिसके बाद बिजली कर्मचारियों अधिकारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो गया है।नई दरें 1 जुलाई 2023 से लागू होंगी, ऐसे में कर्मचारियों अधिकारियों को जुलाई से दिसंबर 2023 तक का एरियर भी मिलेगा।

जुलाई 2023 से 4 फीसदी डीए बढ़ा

दरअसल, शुक्रवार को छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कम्पनी मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कंपनी के चेयरमैन पी दयानंद ने कहा कि महंगाई भत्ते की सौगात दी। सभी अधिकारी-कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत किया गया है। एरियर 2 किस्तों में जुलाई से सितंबर और अक्टूबर से दिसंबर दिया जाएगा। अब फरवरी से कर्मचारियों अधिकारियों के खाते में सैलरी बढ़कर आएगी ।साथ ही उन्होंने एक्सग्रेसिया/बोनस 11 हजार रुपये तथा वाहन भत्ते में वृद्धि की भी घोषणा की गई।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)