लाखों राशनकार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानें प्रक्रिया

नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने ऑनलाईन नवीनीकरण के आवेदन के लिए तारीख आगामी 30 अप्रैल 2024 तक बढ़ा दिया है, ऐसे में राशनकार्डधारी मोबाईल एप के जरिए नवीनीकरण के लिए इलेक्ट्रानिक आवेदन ऑनलाईन प्रस्तुत कर सकते हैं या फिर उचित मूल्य दुकान स्तर पर ऑनलाईन प्रक्रिया के जरिए भी आवेदन कर सकते है।

Pooja Khodani
Published on -
Ration card

Chhattisgarh Ration Card Renewal Date : छत्तीसगढ़ के लाखों राशनकार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राज्य की विष्णु देव साय सरकार ने राशनकार्ड धारकों को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने राशन कार्ड की नवीनीकरण की तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। अब धारक अब 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में खाद्य विभाग के संचालक ने सभी जिलों के कलेक्टरों को को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

अब अप्रैल तक करा सकेंगे राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य

दरअसल, छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य दिनांक 30 अप्रैल 2024 तक बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आम नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए राशन कार्ड नवीनीकरण की तारीख बढ़ाने के निर्देश दिए थे, ताकि सभी पात्र हितग्राही अपना आवेदन कर सकें। इसी कड़ी में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री दयाल दास बघेल ने ऑनलाईन नवीनीकरण के आवेदन के लिए तारीख आगामी 30 अप्रैल 2024 तक बढ़ाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)