CG Weather : 4 नवंबर से मौसम में बदलाव, 2 संभागों में बारिश की चेतावनी, नवंबर में बढ़ेगी ठिठुरन, तेजी से गिरेगा तापमान, 2 सिस्टम होंगे तैयार

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के मौसम (CG Weather) में बदलने की शुरुआत हो चुकी है। नवंबर में बेहद तेजी से बदलाव आने वाले हैं। ठंडी हवाओं के प्रभाव के कारण तापमान में गिरावट (temperature fall)  जारी है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को बस्तर संभाग के दक्षिणी छोर सहित रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी (drizzle) की संभावना जताई गई है। अन्य जिलों में भी मौसम शुष्क रहने के संकेत दिए हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ में ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत गुरुवार को आज का तापमान सामान्य रहने के संकेत दिए गए हैं। हालांकि नवंबर के पहले सप्ताह में ठंड एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी गई। साथ ही पिछले साल की तुलना में इस वर्ष छत्तीसगढ़ में और अधिक ठंड पड़ने की उम्मीद जताई गई है। राज्य में ठिठुरन बढ़ने वाली है। हवाओं के कारण तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया हैv फिलहाल तापमान में कोई बदलाव से इनकार किया गया है हालांकि तापमान में बदलाव नहीं होने की वजह से ठंड का एहसास नहीं हो रहे हैं। कई जिलों में रात का तापमान तेजी से लुढ़क रहा है। जिससे ठंड का असर ज्यादा दिखाई दे रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi