CG Weather: मौसम में बदलाव, बूंदाबादी के आसार, गिर सकती है बिजली, जानें मानसून पर अपडेट्स

सीजी मौसम विभाग (MP Weather Update ) के अनुसार,आज से प्रदेश में कई जगहों पर बरसात और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा।

CG weather today

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है।इसकी सक्रियता बढ़ने से छत्तीसगढ़ में आज 11 जून बारिश और बिजली गिरने के आसार है। छ्त्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Weather Department) के अनुसार, द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में बन रहे सिस्टम के कारण आज शनिवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार है। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। वही  इस साल 15 से 16 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून आने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े..होमगार्ड जवानों को तोहफा, मिलेगा महंगाई भत्ते का लाभ, आदेश जारी, एरियर का भी होगा भुगतान

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Forecast) के अनुसार, एक द्रोणिका मध्य उत्तर प्रदेश से पश्चिमी असम तक 0.9 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है और दूसरी द्रोणिका उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय उत्तर आंध्र प्रदेश तक 0.9 किमी ऊंचाई तक है।इसके असर से आज शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है।वही कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है।

सीजी मौसम विभाग (CG Weather alert) के अनुसार, अगले 24 घंटे में उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, अरब सागर के कुछ और भाग में सिस्टम बनने के आसार है, ऐसे में प्रदेश में मानसून पहुंचने में थोड़ी देरी हो सकती है। यह 14 जून तक बस्तर में दाखिल हो सकता है।बस्तर में मानसून पहुंचने के 2 दिन रायपुर में दस्तक देगी और फिर 19 जून को सरगुजा संभाग में मानसूनी बारिश हो सकती है।

यह भी पढे.. MP Weather: प्री मानसून एक्टिविटी फिर शुरू, 7 संभागों में बारिश के आसार, बिजली गिरने का अलर्ट, जानें अपडेट

सीजी मौसम विभाग (MP Weather Update ) के अनुसार,आज से प्रदेश में कई जगहों पर बरसात और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा। दक्षिण छत्तीसगढ में बस्तर में प्री मानसून सक्रिय होने लगा है, इसका असर आने वाले दिनों में पूरे छत्तीसगढ़ में पड़ेगा। 15 से 16 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून आने की संभावना जताई है।