CG Weather : प्रदेश में मानसून की दस्तक, एक दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज-येलो अलर्ट, CM का दौरा रद्द, जानें IMD का पूर्वानुमान

IMD weather update

CG Weather Alert Today : छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के साथ ही पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है।अगले 72 घंटे तक राज्य में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है। छत्तीसगढ़ मौसम वैज्ञानिक डॉ एचपी चंद्रा के अनुसार, अगले 3 घंटों में बालोद, बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कबीरधाम, महासमुंद, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने की अति संभावना है।इधर, बस्तर में खराब मौसम के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सुकमा और जगदलपुर का दौरा रद्द हो गया है, अब वे इन कार्यक्रमों में वर्चुअली शामिल होंगे।

आज इन जिलों में बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट 

छग मौसम विभाग ने  प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव और गरियाबंद जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 48 घंटों में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, बस्तर और महासमुंद जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।वही अगले 72 घंटों में सरगुजा संभाग के सभी जिलों में और रायगढ़ कोरबा और जांजगीर में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। 26 को कोरबा,बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बलौदाबाजार, रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बस्तर  और 27 को रायगढ़ और बलौदाबाजार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)