CG Weather: 24 घंटे बाद बदलेगा मौसम, दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, बढ़ेगी ठंड, गिरेगा तापमान, जानें पूर्वानुमान

सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 12 नवंबर के आसपास दिख सकता है। 15 नवंबर के बाद से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान और ज्यादा गिरेगा।

mp weather Today

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ में 2-3 दिन बाद मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। तापमान में गिरावट के साथ ठंड में इजाफा होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो आज मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने के आसार है, लेकिन 12 नवंबर के बाद ठंड तेजी आ सकती है।

यह भी पढ़े..SSC 2022: 24000 पदों पर निकली है भर्ती, प्रक्रिया जारी, 30 नवंबर से पहले करें Apply, जानें आयु-पात्रता

छत्तीसगढ़ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आगमन प्रारंभ हो गया है। इसके कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर प्रारंभ होने की सम्भावना है । प्रदेश 11 नवम्बर को मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है ।सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 12 नवंबर के आसपास दिख सकता है। 15 नवंबर के बाद से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान और ज्यादा गिरेगा।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ प्रदेश में उत्तर पूर्व से शुष्क व ठंडी हवाओं के लगातार आने से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अगले तीन दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट के आसार है इस वर्ष वर्षा अच्छी हुई है और इसके प्रभाव से ठंड भी अच्छी रहेगी।

यह भी पढ़े..ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, इस बैंक ने महंगे किए सभी लोन, देना होगा एक्स्ट्रा पैसा, नई दरें 12 नवंबर से लागू

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक दो दिन में मौसम में थोड़ा और बदलाव आएगा। पश्चिमी विक्षोभ और साउथ-वेस्ट मानसून के कारण कुछ हिस्सों में पोस्ट मानसून का असर दिख सकता है और प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।उत्तर पूर्व से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान गिरेगा।