Chhattisgarh Weather : आज 3 संभागों में बदला रहेगा मौसम, बारिश-बिजली और लू का अलर्ट, चलेगी तेज हवा, मानसून भी जल्द पकड़ेगा रफ्तार

वर्तमान में एक पूर्व पश्चिम द्रोणीका मध्य उत्तर प्रदेश से पूर्वी मेघालय तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके चलते गरज चमक के साथ बारिश और आंधी की स्थिति बनी हुई है।

Weather Update

Chhattisgarh Weather Alert: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक तो दे दी है लेकिन गति धीमी होने के चलते बारिश की गतिविधियों में तेजी नहीं आ पा रही है हांलाकि सोमवार से मौसम में बड़ा बदलाव आने के प्रबल संकेत है। आज 3 संभागों में बारिश तो एक संभाग में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।अगले हफ्ते तक प्रदेश के अन्य हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के पहुंचने का अनुमान है।

आज इन जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, द्रोणिका के असर से रविवार को प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की संभावना है। आज रविवार को रायपुर-बस्तर संभाग में गरज चमक के साथ बारिश आंधी के साथ सरगुजा संभाग के सभी जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है।सोमवार से प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी और तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आएगी। अगले 4-5 दिनों में प्रदेश के और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के पहुंचने की संभावना जताई गई है।

एक हफ्ते में पूरे प्रदेश में मानसून की दस्तक

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा बीजापुर, सुकमा में है। मानसून को आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई है। अगले चार-पांच दिनों में प्रदेश और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के पहुंचने की संभावना है।वर्तमान में एक पूर्व पश्चिम द्रोणीका मध्य उत्तर प्रदेश से पूर्वी मेघालय तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके चलते गरज चमक के साथ बारिश और आंधी की स्थिति बनी हुई है।

Chhattisgarh Weather : आज 3 संभागों में बदला रहेगा मौसम, बारिश-बिजली और लू का अलर्ट, चलेगी तेज हवा, मानसून भी जल्द पकड़ेगा रफ्तार


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News