Chhattisgarh Weather : छाए रहेंगे बादल, 2 संभागों में आज गरज चमक के साथ बारिश के आसार, चलेगी तेज हवा, अप्रैल में फिर बदलेगा मौसम

रविवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश व बिजली गिरने की संभावना है।इस दौरान अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। हालांकि मध्य छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

cg weather

Chhattisgarh Weather Update Today: छत्तीसगढ़ के मौसम में आज मार्च महीने की आखिरी तारीख को बदलाव देखने को मिलेगा। आज  31 मार्च को प्रदेश में बादल छाए रहेंगे।  सरगुजा और बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बूदांबादी और अंधड़ के आसार हैं। हालांकि प्रदेश में अगले 4 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के आसार नहीं हैं।

चक्रवाती सिस्टम का असर, मौसम में बदलाव

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम मध्य और उसके लगे हुए क्षेत्र में समुद्र टल से 0.9 किमी ऊपर स्थित है। उत्तर तमिलनाडु से उपरोक्त परिसंचरण तक औसत समुद्र टल से 0.9 किमी ऊपर एक ट्रफ हवा का विच्छेदन है, इसके प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है और गरज-चमक के साथ अंधड़ और वज्रपात होने की संभावना है।अगले दो दिन पारे में विशेष परिवर्तन नहीं होगा, न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट हो सकती है, वही मध्य भागों में एक-दो स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)