Chhattisgarh Weather : आज भी छाए रहेंगे बादल, कई जिलों बारिश-बिजली और तेज हवा की चेतावनी, बुधवार से फिर बदलेंगे मौसम के मिजाज

आज सोमवार को छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात, अंधड़ चलने और ओले गिरने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में गिरावट तो अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभवना है।

cg weather

Chhattisgarh Weather Update Today : छत्तीसगढ़ के मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बादल छाए रहे और गरज चमक के साथ बारिश हुई। अगले 48 घंटे तक मौसम के यूही बने रहने का अनुमान है। आज सोमवार 26 फरवरी को प्रदेशभर के कई जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। वही अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान बढ़ने तो 48 घंटों में अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

आज कई जिलों में बारिश, ओले गिरने की संभावना

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज सोमवार को भी रायपुर समेत कई जिलों में हल्की बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है, एक – दो स्थानों पर ओलावृष्टि की आशंका है। इस दौरान प्रदेश के उत्तरी और मध्य भागों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार है। इसके बाद फिर से न्यूनतम तापमान में वृद्धि का अनुमान है। 27 जनवरी के बाद फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।इधर, इस बे-मौसम बारिश ओले गिरने की चेतावनी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है, ओले पड़ने से गेंहू और सरसों की फसलों को नुकसान हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)