Chhattisgarh Weather Update : आज भी छाए रहेंगे बादल, 2 संभागों में बूंदाबांदी के आसार, चलेगी हवा, जल्द मौसम में फिर आएगा बदलाव

आज रायपुर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। हालांकि बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण रायपुर सहित कुछ जिलों में बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना है।

Pooja Khodani
Published on -
cg weather

Chhattisgarh Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्तीसगढ़ के मौसम में आज बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश के कई जिलों में आज बुधवार को बादल छाए रहेंगे और सरगुजा के साथ बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है, लेकिन अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा । अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।इधर, दो दिन बाद राज्य के मध्य क्षेत्र के एक-दो स्थानों पर मौसम बदल सकता है।

2 मौसम प्रणालियां सक्रिय, बिलासपुर-सरगुजा संभाग में बूंदाबांदी

छत्तीसगढ़ मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 74 डिग्री पूर्व और 30 डिग्री उत्तर में स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिम यूपी और उसके आसपास 3.1 किमी ऊंचाई तक है। 6 मार्च बुधवार को प्रदेश के मध्य भाग में कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार है।बादल छाने से बिलासपुर शहर समेत संभाग का मौसम प्रभावित हो सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ से छाएंगे बादल, तापमान में विशेष बदलाव नहीं

प्रदेश में आज बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश के कुछ जिलों में शाम-रात को आसमान आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है।आज रायपुर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। हालांकि बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण रायपुर सहित कुछ जिलों में बादल रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का मौसम का हाल

  • मंगलवार को सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर और रायगढ़ जिले में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।
  • रायपुर का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। वही प्रदेश भर में डोंगरगढ़ सर्वाधिक गर्म रहा, यहां का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।दिन का सबसे ज्यादा तापमान राजनांदगांव में 35.2 डिग्री दर्ज किया गया। 
  • अधिकतम तापमान में बिलासपुर में 32.6, पेण्ड्रारोड में 28.5, अंबिकापुर में 28.6, जगदलपुर में 34.2 और दुर्ग में 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
  • पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस था। यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है।
  • इन दिनों छत्‍तीसगढ़ में दिन का अधिकतम तापमान 28 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है, जो सामान्य जैसी स्थिति में है, इससे हल्की गर्मी क अहसास हो रहा है।

Chhattisgarh Weather Update : आज भी छाए रहेंगे बादल, 2 संभागों में बूंदाबांदी के आसार, चलेगी हवा, जल्द मौसम में फिर आएगा बदलाव Chhattisgarh Weather Update : आज भी छाए रहेंगे बादल, 2 संभागों में बूंदाबांदी के आसार, चलेगी हवा, जल्द मौसम में फिर आएगा बदलाव


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News