Chhattisgarh Weather : छाए रहेंगे बादल, 15 जिलों में बिजली-बारिश-आंधी की चेतावनी, ओले गिरने की आशंका, 20 मार्च के बाद फिर बदलेगा मौसम

रविवार को प्रदेश का मौसम बदला रहेगा और बारिश की गतिविधि मध्य हिस्से को प्रभावित करेगी। समुद्र से आ रही नमी के कारण 19 मार्च तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश, अंधड़ और गरज-चमक की चेतावनी जारी की गई है, इस दौरान कहीं-कहीं पर ओले भी गिरेंगे।

cg weather

Chhattisgarh Weather Update Today :  छत्तीसगढ़ में आज रविवार से अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलने वाली है। दक्षिणी हवा के प्रभाव के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट का अनुमान है, वही 20 मार्च तक वर्षा की स्थिति बनी रहने का अनुमान है। आज रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सो में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज अंधड़ चलने की संभावना जताई गई है। इस दौरान कहीं-कहीं पर ओले गिरने की आशंका है।

वातावरण में नमी के चलते बदला मौसम

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से मिल रही नमी के चलते आज रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक, वज्रपात और अंधड़ चलने के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना है। आगामी तीन दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है।फिलहाल दो-तीन दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बने रहने का अनुमान है। इस दौरान कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)