फिर बदलेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, उत्तर से आ रही ठंडी हवाएं, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड-कोहरा, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
chhattisgarh weather update today

Chhattisgarh weather Update Today : नवंबर में छत्‍तीसगढ़ में मौसम के अलग अलग रंग देखने को मिल रहे है। कभी तेज धूप, गर्मी तो कभी तापमान में गिरावट, ठंड और बारिश का असर दिखाई दे रहा है।  पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के चलते शुक्रवार शनिवार को प्रदेश में बादल छाए रहे और कहीं कहीं बूंदांबादी दर्ज हुई।सीजी मौसम विभाग की मानें तो दिवाली के बाद मौसम के मिजाज एक बार फिर बदल सकते है। तापमान में तेजी से गिरावट के साथ ठंड के तेवर भी तीखें होंगे । नवंबर अंत से सुबह और रात में कोहरे भी देखने को मिल सकता है।

दिवाली के बाद बढ़ेगी ठंड़

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं के चलते आज रविवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी। मौसम शुष्क और आसमान साफ रहेगा लेकिन एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। आने वाले चार दिनों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है, इससे ठंड और ज्यादा बढ़ेगी। हालांकि अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। 12-13 नवंबर से ठंड का असर तेज होता जाएगा।

तापमान में गिरावट, हल्की बूंदाबांदी के संकेत

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक,  अगले 24 घंटों में प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।न्यूनतम तापमान अगले 4 दिनों में 3 – 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। आज प्रदेश में आज एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का शहरों का तापमान

शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री और दुर्ग का अधिकतम तापमान 30.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री दर्ज किया गया।

फिर बदलेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, उत्तर से आ रही ठंडी हवाएं, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड-कोहरा, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News