Chhattisgarh Weather : मार्च से फिर करवट लेगा मौसम, आज भी कई जिलों बारिश की चेतावनी, बिजली-तेज हवा, जानें IMD का पूर्वानुमान

छत्तीसगढ़ में आज मंगलवार को न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने और अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। साथ ही एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने वज्रपात होने तथा ओलावृष्टि की संभावना है।

rj weather update today

Chhattisgarh Weather Update Today : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में क्षोभमंडल में उत्तर में स्थित है और प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके प्रभाव से मंगलवार 27 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार है, हालांकि अगले 5 दिनों तक अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव होने की संभावना नही है।आज मंगलवार को बिलासपुर संभाग ,रायपुर,दुर्ग और सरगुजा संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा होने की चेतावनी जारी की गई है।

आज भी कई जिलों में बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से नम हवाओं के प्रभाव से प्रदेश का मौसम एकदम से बदल गया है। बादल छाने के साथ बारिश हो रही है और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है आज मंगलवार को रायपुर समेत सभी संभागों के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। कई जगहों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)