लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को CM का गिफ्ट, महंगाई भत्ता बढ़ाया, एरियर का भुगतान, अप्रैल से खाते में बढ़कर मिलेगा वेतन, पेंशन भी बढ़ेगी

सीएम ने बताया कि इस निर्णय से राज्य के 3 लाख 90 हजार कर्मचारी तथा 1 लाख 20 हजार पेंशनर लाभान्वित होंगे। राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को प्रतिमाह 68 करोड़ रुपए तथा साल में 816 करोड़ रुपए का लाभ प्राप्त होगाअधिकारियों-कर्मचारियों की सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किश्त प्रदान करने की घोषणा भी की।

DA Hike

Chhattisgarh Employees DA Hike 2024 : केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद राज्यों ने भी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले डीए की दरों में संशोधन करना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ की विष्णु साय सरकार ने भी कर्मचारियों पेंशनरों को होली गिफ्ट देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4 फीसदी वृद्धि की है।

इसके अलावा राज्य सरकार ने सातवें वेतनमान के एरियर्स के अंतिम किश्त की राशि देने का भी फैसला किया है।साथ ही कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए समिति गठित की गई।इधर, पंचायत सचिवों को 55 दिनों की हड़ताल का वेतन भुगतान किया जाएगा, अर्जित अवकाश में हड़ताल अवधि समायोजित होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)