DA Hike के बाद अधिकारियों कर्मचारियों को एक और तोहफा, समय से पहले मिलेगी अक्टूबर की सैलरी, अगले हफ्ते होगी जारी, आदेश जारी

वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, व्यावसायिक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को पारिश्रमिक, मजदूरी, और मानदेय का भुगतान 28 अक्टूबर से किया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
employes news

Chhattisgarh Employees salary : छत्तीसगढ़ के सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश, यूपी और बिहार के बाद अब राज्य की विष्णुदेव साय सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को समय से पहले वेतन देने का ऐलान किया है। सीएम ने अक्टूबर 2024 के वेतन और मजदूरी के भुगतान को 28 अक्टूबर से करने के निर्देश दिए गए है, ताकि अधिकारियों-कर्मचारियों को दीवाली के त्यौहार से पूर्व वेतन मिल सके और वह अच्छे से त्यौहारे मना सके।

दरअसल, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल पर छत्तीसगढ़ के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मानसेवियों को दीवाली से पहले वेतन का भुगतान किया जाएगा।इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, व्यावसायिक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को पारिश्रमिक, मजदूरी, और मानदेय का भुगतान 28 अक्टूबर से किया जाएगा। राज्य के निगम, मंडल, प्राधिकरण, विश्वविद्यालय, स्थानीय निकाय, सार्वजनिक उपक्रम और अन्य संस्थानों को भी अपनी वित्तीय स्थिति के अनुसार 28 अक्टूबर से भुगतान के संबंध में विचार करने को कहा गया है।

छग कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा

बता दे कि पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय ने राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है।इस फैसले के बाद अब राज्य कर्मचारियों का डीए 46% से बढ़ाकर 50% हो गया है। नई दरें 01 अक्टूबर 2024 से लागू होंगी, ऐसे में नवंबर से खाते में सैलरी बढ़कर आएगी। इसका लाभ राज्य के 3 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।सीएम द्वारा डीए बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद कर्मचारियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई।इसके लिए छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने सीएम का आभार भी व्यक्त किया है l


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News