कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, पुरानी पेंशन योजना पर ताजा अपडेट, वित्त मंत्री का बड़ा बयान, जानें लाभ मिलेगा या नहीं?

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। राज्य में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) नहीं बंद होगी। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि फिलहाल राज्य में ओपीएस लागू रहेगी, इसमें बदलाव का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है।

OLD PENSION SCHEME

Chhattisgarh OPS vs NPS 2024 : छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य में कांग्रेस सरकार में लागू की गई पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बंद नहीं की जाएगी । इसकी पुष्टि खुद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में की। उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में ओपीएस लागू रहेगी, राज्य सरकार का इसमें बदलाव करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

विधायक ने एनपीएस-ओपीएस पर उठाया मुद्दा

दरअसल, सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सरकारी कर्मचारियों के पेंशन योजना का मुद्दा उठाया गया। भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला ने भावना बोहरा और कांग्रेस की शेषनाग हरवंश ने शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों के पेंशन सुविधा का मामला उठाया।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)