कर्मचारियों के DA में इजाफा, इस भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी, बढ़ेगा वेतन, सितंबर में खाते में आएंगे 42000 तक रुपए

7th pay commission

DA Hike, HRA Hike, Emplouyees HRA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके महंगाई राहत में 4 फीसद की वृद्धि के आदेश जारी किए जाने के साथ ही अब उनके भत्ते को भी बढ़ाया गया है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत कर्मचारियों के वेतन में 4000 से ₹6000 तक का इजाफा देखा जाएगा।

महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि 

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की गई थी। इसके लिए वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही उनके गृह भाड़ा भत्ता में भी वृद्धि की गई थी। अब नगर पालिका द्वारा HRA में वृद्धि के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सातवें वेतनमान के 9% HRA  देने के आदेश 

रिसाली नगर पालिका निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने रिसाली के कर्मचारियों के भत्ता में वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं। सातवें वेतनमान के तहत कर्मचारियों को 9% HRA  देने के आदेश दिए गए हैं। अगस्त महीने से इसे लागू किया जाएगा।सितंबर महीने के वेतन के साथ ही उन्हें इसका लाभ मिलेगा।

वेतन में 4000 से 6000 का इजाफा

बता दें कि भिलाई के रिसाली नगर पालिका निगम में कर्मचारियों को छठे वेतनमान के तहत 10% गृह भाड़ा भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा था। वहीं शासन के नए आदेश जारी होने के साथ ही अगस्त 2023 से कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के 9% गृह भाड़ा भत्ता देने के आदेश जारी किए गए हैं। HRA में वृद्धि के अधिकारी होने के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में 4000 से ₹6000 का इजाफा देखा जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतन बढ़कर 40 से 42 हजार रुपए तक हो सकते हैं।

आदेश जारी होने के बाद कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष गोपाल सिन्हा का कहना है कि नियमित वेतन के साथ ही कर्मचारियों अधिकारियों को 42% महंगाई भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य भत्ता में भी वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं। जिसके लिए उन्होंने आयुक्त से मुलाकात कर उनका आभार व्यक्त किया है।

ज्ञात हो कि भिलाई के रिसाली निगम में वर्तमान में लगभग 60 नियमित अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। इन्हें द्वितीय श्रेणी के 3 तृतीय श्रेणी के 41 और चतुर्थ श्रेणी के 13 कर्मचारी प्रदेश हैं। इसके अलावा अन्य निकाय कर्मियों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते सहित अन्य भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News