IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, जानें किसे कहां भेजा?

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत मनरेगा का आयुक्त रजत बंसल को बनाया गया है। इसके साथ ही उनके पास पीएम आवास का भी जिम्मा रहेगा।

Pooja Khodani
Published on -
ias transfer 2024

Chhattisgarh IAS/Secretariat officers transfer:लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। पुलिसकर्मियों के बाद अब राज्य की विष्णु साय सरकार ने तीन IAS अफसरों का ट्रांसफर किया है।वही राज्य सरकार ने 1983 बैच के पूर्व IAS अधिकारी अजय सिंह को छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग में राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है ।

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए है।इसके अलावा छग सचिवालय में पदस्थ विभिन्न विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी इधर से उधर किया गया है।सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव अंशिका ऋषि पांडेय के हस्ताक्षर से यह जारी आदेश में 16 अफसरों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जानिए किस IAS को क्या मिली जिम्मेदारी

  • मनरेगा का आयुक्त रजत बंसल को बनाया गया है। इसके साथ ही उनके पास पीएम आवास का भी जिम्मा रहेगा।
  • अजय सिंह को छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया गया है।
  • नम्रता जैन को सुकमा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।
  • रजिस्ट्रार सहकारी संस्थाओं की अतिरिक्त जिम्मेदारी कुलदीप शर्मा को दी गई है, उनके पास अभी तक प्रबंध संचालक पाट्य पुस्तक निगम और खाद्य और औषधि विभाग का जिम्मा है।

IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, जानें किसे कहां भेजा?

IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, जानें किसे कहां भेजा? IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, जानें किसे कहां भेजा? IAS Transfer 2024 : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, जानें किसे कहां भेजा?

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News