IPS Transfer 2024 : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 40 से ज्यादा आईपीएस अफसरों के तबादले, कई जिलों के एसपी बदले, देखें किसे कहां भेजा?

आईपीएस संतोष सिंह को रायपुर एसपी, रायपुर एसएसपी, प्रशांत अग्रवाल को बस्तर, आईपीएस डॉ. आनंद छाबड़ा, अजय कुमार यादव, बद्री नारायण मीणा को पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है।

officer Transfer

Chhattisgarh IPS Transfer 2024 : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है।आए दिन अफसरों को इधर से इधर किया जा रहा है। इसी क्रम में अब छत्तीसगढ़ की विष्णुसाय सरकार ने रविवार देर रात भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 40 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले किए है।

जानिए किस आईपीएस को कहां भेजा

  • छत्तीसगढ़ गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए है। जारी लिस्ट के मुताबिक, राजधानी रायपुर सहित कई जिलों के पुलिस अधीक्षक और कई रेंज आईजी बदले गए हैं।
  • आईपीएस संतोष सिंह को रायपुर एसपी, रायपुर एसएसपी, प्रशांत अग्रवाल को बस्तर, आईपीएस डॉ. आनंद छाबड़ा, अजय कुमार यादव, बद्री नारायण मीणा को पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है।
  • रतन लाल डांगी को रायपुर आइजी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर डेपुटेशन पर केंद्र से लौटे अमरेश मिश्रा अब ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।  दीपांशु काबरा की सेवाएं परिवहन विभाग से वापस लेते हुए उन्हें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय रायपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  • पुलिस अधीक्षक जशपुर डी. रविशंकर को अब अतिरिक्त परिवहन आयुक्त बनाया गया है।2004 बैच के संजीव शुक्ला अब बिलासपुर IG होंगे।
  • डा. आनंद छाबड़ा, अजय कुमार यादव, बद्री नारायण मीणा को पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है।
  • एमआर अहिरे को सूरजपुर, दीपक झा को राजनांदगांव, इंदिरा कल्याण एलेसेला को कांकेर, आशुतोष सिंह को महासमुंद, विवेक शुक्ला को जांजगीर चांपा, शशि मोहन सिंह को जशपुर, विजय अग्रवाल को सरगुजा, रामकृष्ण साहू को बेमेतरा, जितेंद्र शुक्ला को दुर्ग, दिव्यांग पटेल को रायगढ़ जिले का एसपी बनाया गया है।
  • शलभ सिन्हा को जगदलपुर, भावना गुप्ता को गौरेला पेंड्रा मरवाही, सूरज सिंह को कोरिया, सिद्धार्थ तिवारी को कोरबा, जितेंद्र यादव को बीजापुर, आंजनेय वार्ष्णेय को धमतरी, अंकिता शर्मा को सक्ती, रजनेश सिंह को बिलासपुर व सरजु राम भगत को बालोद जिले की जिम्मेदारी दी गई है।

 

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)