Vyapam Recruitment 2022: 24 अप्रैल को होगी पटवारी परीक्षा, 301 पदों पर होगी भर्ती, जानें नियम-परीक्षा पैटर्न

Indian Postal Department

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। Vyapam Recruitment 2022.  छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर (Chhattisgarh Professional Examination Board) के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। रविवार 24 अप्रैल को 301 पदों के लिए पटवारी भर्ती परीक्षा सभी जिलों में आयोजित की जाएगी, इसके लिए मंडल द्वारा पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है,  उम्मीदवार CGPEB की ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते है।

MP Board: जल्द जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, इस बार टॉपर लिस्ट भी आएगी, ऐसे करें चेक

खास बात ये है कि इस परीक्षा के लिए सभी जिलों में पटवारी परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं, इसमें लगभग 50000 से अधिक परीक्षार्थी पटवारी की परीक्षा देंगे।इसके तहत 301 पटवारियों की भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान स्तर 6 के अनुसार होगा। चयन के बाद विभागीय कार्य के लिए एक वर्ष का प्रशिक्षण होगा। बोर्ड को रिक्तियों की संख्या में परिवर्तन करने का भी अधिकार है।छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)