वैक्सीनेशन
vaccination

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए कलेक्‍टर (Collector) अभय वर्मा लोगों को कोरोना वैक्‍सीन को लेकर अच्छी खबर दी है। अब अशोकनगर में भी निजी अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण फ्री में लगाया जायेगा। मंगलवार को कलेक्‍टर कक्ष में हुई विशेष बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शासकीय संस्‍थाओं के अतिरिक्‍त जिले की प्राइवेट अस्‍पतालों (Private hospitals) में भी शासकीय कोरोना वैक्‍सीनेशन सेंटर (Corona Vaccination Center) बनाये जायेगें। इन सेंटरों पर निशुल्क कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगाया जायेगा।

यह भी पढ़ें….Jhabua News : बिना मास्क दुकानों में नहीं मिलेगा सामान, पोस्टर लगाकर ग्राहकों से अपील

अशोकनगर में कलेक्‍टर ने आदेश जारी करते हुए जिले के 10 निजी अस्‍पतालों में फ्री टीकाकरण के लिया कहा है। जिसमें कोविड-19 के बचाव हेतु लगने वाले कोरोना वैक्‍सीन के लिए सभी तरह की आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं भी सुनिश्चित की जाएगी। जिससे की कोरोना मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वही जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी पुख्ता आवश्‍यक इंतजाम किये जाएंगे। साथ ही संक्रमण के इलाज हेतु समुचित उपाएं किये जाएं। उन्‍होंने कहा कि जिले में बाहर से आने वाले व्‍यक्तियों की आर्टीफिशियल टेस्‍ट होंगे। साथ ही ग्राम पंचायतों एवं नगरपालिकाओं द्वारा बाहर से आने वाले व्‍यक्तियों की सूचना दी जाए। पॉजीटिव मरीज मिलने पर संबंधित क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) बनाये जाएं। उन्‍होंने कहा की कोरोना गाईडलाईन का पालन नही करने वालों पर सख्‍त चालानी कार्यवाही की जाए। साथ ही उल्‍लंघन करने वालों पर खुली जेल में रखा जायेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं कराई जाएं। पोस्‍टर भी चस्‍पा किये जाए। जो भी व्यक्ति होम क्‍वारंटीन है वो बाहर न निकलें, इस पर विशेष निगरानी रखी जाएं। बेवजह बाहर घूमते पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध दण्‍डा‍त्‍मक कार्यवाही के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाए। उन्‍होंने शासन के निर्देशानुसार अधिक से अधिक कोरोना टेस्‍ट कराये जाने के निर्देश स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को दिए।

Ashoknagar के इन प्राइवेट अस्पतालों में निशुल्क लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

वैक्‍सीनेशन के लिए चिन्हित प्राइवेट अस्‍पताल
कलेक्‍टर अभय वर्मा ने जिले के 10 प्राइवेट अस्‍पतालों को शासकीय कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है। इन प्राइवेट अस्‍पतालों में शासन की गाईड लाईन के अंदर नि:शुल्‍क टीकाकरण किया जायेगा। फ्री वैक्‍सीनेशन के लिए आनंदपुर ट्रस्‍ट,आयुष्‍मान नर्सिंग होम,राजश्री नर्सिंग होम,कयाल सर्जिकल होम, अशोका हॉस्पिटल, एलकेटी हाईटेक हॉस्पिटल, लाईफलाईन हॉस्पिटल, समर हॉस्पिटल, न्‍यू दुबे हॉस्पिटल, अनंत हॉस्पिटल को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें….VIDEO: अस्पताल में कोविड वैक्सीन को लेकर हुई मारा-मारी, प्रबंधन की बड़ी लापरवाही