छतरपुर में एसडीएम, टीआई समेत 132 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस हुए 600 पार

पॉजिटिव मरीजों की संख्या करोड़ो में हो गई है तो मरने वालों की संख्या लाखों तक पहुंच गई है वही छतरपुर (Chhatarpur) में भी कोरोना संक्रमण के नए मरीज मिले है जिसमे कई पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

छतरपुर, संजय अवस्थी। देश में कोरोना (Corona) ने सबकी परेशानियां बड़ा रखी है। जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या करोड़ो में हो गई है तो मरने वालों की संख्या लाखों तक पहुंच गई है वही छतरपुर (Chhatarpur) में भी कोरोना संक्रमण के नए मरीज मिले है जिसमे कई पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें….निरंजनी अखाड़े ने की महाकुंभ समाप्ति की घोषणा

गुरुवार को बीएमसी से 285 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें 90 नए संक्रमित पाए गए। वहीं, एंटीजन किट से 42 संक्रमितों की पहचान हुई है। गुरुवार की दोपहर बीएमसी से आई रिपोर्ट में 87 संक्रमित मिले। वहीं एंटीजन किट से छतरपुर और नौगांव एसडीएम (SDM) कोतवाली टीआई (TI) के संक्रमित होने की भी जानकारी मिली जिसके बाद अविनाश रावत को छतरपुर एसडीएम का प्रभार दिया गया है। वहीं शाम को आई दूसरी रिपोर्ट में 3 नए पॉजिटिव की पहचान हुई। वही 12 अप्रैल के सैंपलों की जांच रिपोर्ट में छतरपुर शहर की चौबे कॉलोनी, परिहार मार्केट, सीताराम कॉलोनी, पन्ना रोड, शुक्लाना मोहल्ला, शांतिनगर, रामजीनगर, जीवन ज्योति कॉलोनी, कड़ा की बरिया, सागर रोड, ग्रीन ऐवन्यू, सटई रोड, अंबेडकर नगर में संक्रमित पाए गए। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ामलहरा, अलीपुरा, गर्रोली, सलैया, बड़ागांव, नौगांव में नए पॉजिटिव मिले हैं। शाम को आई बीएमसी से तीन पॉजिटिवों की सैंपल रिपोर्ट में जसगुवां बिजावर, बिजवार और नगरसिंहगढ़ पुरवा छतरपुर में पॉजिटिव पाए गए। वहीं, बुधवार की देर रात एंटीजन किट से 150 सैंपल की जांच में 67 संक्रमित मिले। जिसमें सिंचाई कॉलोनी छतरपुर, शांतिनगर, सटई रोड और नौगांव, खजुराहो के पॉजिटिव शामिल हैं।

120 मरीज हुए डिस्चार्ज
गुरुवार को स्वस्थ होने पर 120 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अबतक कुल 2403 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। गुरुवार को मिले 132 और बुधवार की रात 67 पॉजिटिवों समेत अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3025 हो गई है। जिसमें से 627 केस एक्टिव हैं। जिसमें से 506 मरीज होम आइसोलेशन पर इलाजरत हैं। वहीं, गुरुवार को भर्ती किए गए 22 मरीजों समेत अब जिला अस्पताल में 59 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिले से गुरुवार को 280 सैंपल बीएमसी भेजे गए। जिले से अब तक कुल 83611 सैंपल लिए गए, जिसमें से 3025 पॉजिटिव और 79602 निगेटिव पाए गए। जबकि 559 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग हैं, वहीं, 425 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। कोरोना से जूझ रहे दो बुजुर्गो की ऑक्सीजन लेवल कम होने पर इलाज के दौरान जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू में मौत हो गई। बारीगढ़ के मूल निवासी और शहर के नगरसिंगगढ़ पुरवा में रहने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग और छतरपुर शहर के महोबा रोड पर बस स्टैंड के पास के निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। 78 वर्षीय बुजुर्ग 9 अप्रेल को संक्रमित पाए गए थे, जिनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। जिले में कोविड संक्रमण से अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें से तीन मौत मार्च-अप्रैल 2021 की हैं।

यह भी पढ़ें….ऑक्सीजन टैंकर के लिए बनेगा ग्रीन कॉरीडोर, सरकारी अस्पतालों में मिलेंगे निशुल्क रेमडेसिवीर इंजेक्शन