ऑक्सीजन टैंकर के लिए बनेगा ग्रीन कॉरीडोर, सरकारी अस्पतालों में मिलेंगे निशुल्क रेमडेसिवीर इंजेक्शन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में अब ऑक्सीजन टैंकर (Oxygen tanker) लाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर (Green corridor) बनाया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने बताया कि ऑक्सीजन टैंकर के साथ प्रदेश के दो पुलिसकर्मी भी रहेंगे, ताकि आवागमन में कोई अवरोध न आए। ऑक्सीजन सीधे सीधे हजारों कोरोना मरीजों की जान से जुड़ा है इसलिए  सीएम के निर्देशानुसार अब ऑक्सीजन टैंकर्स के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया जाएगा और पुलिस की गाड़ी पायलटिंग करते हुए टैंकर को गंतव्य स्थान तक पहुंचाएगी।

ये भी देखिये – भोपाल : एम्स मल्टीकेयर अस्पताल में तब्दील, प्रशासनिक अकादमी में बन रहा कोविड केयर सेंटर

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सरकार अब ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। देश के विभिन्न स्थानों से मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन लाने के लिए नए नियम बनाए गए हैं। इसी के तहत ऑक्सीजन वाहन को अब एंबुलेंस के समकक्ष माना जाएगा और उसे रास्ते में कहीं भी रोका नहीं जाएगा। अब तक प्रदेश में 7 टैंकर ऑक्सीजन टैंकर आते थे। इनमें 2 टेंकरों की और वृद्धि की गई है और अब 9 टैंकरों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।