अरविन्द केजरीवाल ने जब कहा “सिंगापुर वेरिएंट”, तो सरकार ने लगाया प्रतिबन्ध

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के कोरोना के नए स्ट्रेन को सिंगापुर वेरिएंट (Singapore Variant)  कहने पर सिंगापुर की सरकार ने कड़ा एतराज जताया है। हालाँकि भारत सरकार के जवाब से संतुष्ट होने के बावजूद सिंगापुर सरकार ने अरविन्द केजरीवाल के लिए एंटी मिसइन्फॉर्मेशन यानि प्रोटेक्शन फ्रॉम ऑनलाइन फाल्सहुड एंड मैन्युपुलेशन एक्ट (Protection From Online Falsehood Manipulation POFMA ) लागू कर दिया है। यह कानून सिंगापुर में गलत जानकारी को रोकने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें – नरोत्तम मिश्रा का पलटवार- कांग्रेस कर रही डर्टी पॉलिटिक्स, काम से कम विपदा में निष्पक्षता से बोलें

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रतिबन्ध के  निर्देश के बाद भी राजनेता कोरोना के वेरिएंट के साथ किसी देश, किसी राज्य का नाम जोड़ रहे हैं, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम से मोदी वेरिएंट तक कह दिया, राहुल गांधी ने कोविड को मोविड तक कह दिया लेकिन भारत में सत्ता और विपक्ष के बीच ये सब चलता है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने जैसे ही कोरोना के वेरिएंट को सिंगापुर वेरिएंट कहा, सिंगापुर सरकार भड़क गई।  उसने अरविन्द केजरीवाल के बयान पर आपत्ति जताई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....