करोड़ों रुपए में बिका दिग्गज अभिनेता Dev Anand का 73 साल पुराना बंगला? अब बनेगा बहुमंजिला टावर!

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Dev Anand

Dev Anand Bunglow: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज दिवंगत अभिनेता देव आनंद का मुंबई के जुहू इलाके में एक आलीशान बंगला था, जिसे लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर का यह घर बिक चुका है जिससे अब 22 मंजिला टावर के रूप में तब्दील किया जाएगा। लगभग 40 साल तक एक्टर यहां अपनी पत्नी कल्पना कार्तिक के साथ रहते थे। 73 साल पुराना यह आशियाना अब करोड़ों रुपए में बिक चुका है।

जूहू मुंबई की एक ऐसी जगह है जहां पर घर बनाना हर सितारे की चाहत होती है और अधिकतर एक्टर्स इस इलाके में रहते हैं। देव आनंद के दोनों बच्चे सुनील आनंद और देविना आनंद ने इसे बेचने का फैसला लिया है। दिवंगत एक्टर के 100 वें जन्मदिन के ठीक पहले इसे बेचने की खबर सामने आई है।

टावरबनेगा बंगला

खबरों के मुताबिक जुहू का यह बंगला एक रियल इस्टेट कंपनी को बेचा गया है। लगभग 300 से 400 करोड रुपए में इसकी डील हुई है और फिलहाल पेपर वर्क चल रहा है। ये जुहू की प्राइम लोकेशन में मौजूद है जहां इंडस्ट्रियल लोकेलिटी ज्यादा है। डील पूरी होने के बाद इस जगह को 22 फ्लोर के टावर में तब्दील कर दिया जाएगा। बता दें कि इस इलाके में डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित भी रहा करती थी।

1950 में बना था बंगला

1950 के दौर में देव आनंद ने इस बंगले को बनवाया था। यह निर्माण उन्होंने उस समय करवाया था, जब बड़े-बड़े अभिनेता मुंबई की प्राइम लोकेशंस पर अपने घर तैयार करवा रहे थे। ऐसा उन्होंने यहां की शांति को देखकर किया था क्योंकि उन्हें अकेले रहना अच्छा लगता था। निर्माण के समय जगह एक छोटे से गांव की तरह थी और हर तरफ जंगल दिखाई देता था। बदलते हुए वक्त के साथ ये अब भीड़भाड़ वाला इलाका बन चुका है और मुंबई की सबसे प्राइम और महंगी लोकेशन में से एक है।

क्यों बिका बंगला

जानकारी के मुताबिक एक्टर के बच्चों ने इस बंगले को बेचने का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि बेटा सुनील यूएस में रहता है और बेटी अपनी मां के साथ ऊटी में रहती है। मुंबई में ऐसा कोई भी नहीं है, जो इस जगह की केयर कर सके। देखरेख के अभाव में धीरे-धीरे यह जगह खराब हो रही है इसलिए परिवार ने इसे बेचने का निर्णय लिया है। हालांकि, इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News