Alia Bhatt On Nepotism: पहली बार आलिया भट्ट ने नेपोटिज्म पर तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

Alia Bhatt On Nepotism

Alia Bhatt On Nepotism Hindi: आलिया भट्ट बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और चर्चित एक्ट्रेस में शुमार हैं। पिछले कुछ समय से वह अपनी शादी और फिर उसके बाद बच्ची के जन्म को लेकर लगातार चर्चा में हैं और उन्होंने अपने फिल्मी प्रोजेक्ट के जरिए भी दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। हर मुद्दे पर उन्हें खुलकर अपनी राय रखते हुए देखा जाता है। इसी बीच वह नेपोटिज्म पर बात करती दिखाई दी हैं।

नेपोटिज्म बॉलीवुड का एक ऐसा मुद्दा है जिसे लेकर सालों से बहस चल रही है और कोई ना कोई इस बारे में खुलासा करता दिखाई देता है। हालांकि, कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड में चल रहे इस भाई भतीजावाद पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। हाल ही में प्रियंका को इस बहस में शामिल होते हुए देखा गया था और उन्होंने कहा था कि आउटसाइडर्स से ज्यादा मौके स्टार किड को दिए जाते हैं। उनके तुरंत बाद एक्ट्रेस अलाया फर्नीचरवाला ने भी नेपोटिज्म पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि मैं पूरी तरह से नेपो बेबी नहीं हूं।

Alia Bhatt On Nepotism बयान

अब आलिया भट्ट ने नेपोटिज्म की बात पर चुप्पी तोड़ते हुए कुछ ऐसी बातें कही हैं जो किसी को भी हैरान कर सकती है। एक्ट्रेस ने कहा कि स्टार किड होने की वजह से उन्हें शुरुआत आसानी से मिल गई थी। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी एक्टर सिर्फ नेपोटिज्म के दम पर इतना लंबा सफर तय नहीं कर सकता है। क्योंकि आखिरकार ऑडियंस का फैसला ही सब कुछ होता है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान आलिया ने बताया कि मैं बस एक काम कर सकती थी और वह यह था कि मैं अपने काम को बेहतर बनाऊं, ताकि यह साबित हो सके कि मैं इंडस्ट्री के लिए ही बनी हूं। एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे शुरुआत भले ही आसान मिल गई हो लेकिन उसके बाद यह आपके हाथ में होता है कि आप किस तरह से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि ऑडियंस टैलेंट की सबसे अच्छी चीज होती है और वही सब कुछ तय करती है।

एक्ट्रेस ने कहा कि यह जरूर हो सकता है कि आप फिल्मी पृष्ठभूमि से आकर अपना काम आसानी से शुरू कर सकते हैं। लेकिन आखिरकार ऑडियंस ही यह तय करने वाली है, कि आप इस इंडस्ट्री में काम कर सकते हैं या नहीं, क्योंकि आपके काम को जज करने का फैसला उन्हीं के हाथों में होता है।

क्या बोली Priyanka Chopra

प्रियंका ने कहा था कि मैं नेपो बेबी नहीं थी इसलिए करियर की शुरुआत में मेरी छह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी नहीं चल पाई और मैं डर गई थी। प्रियंका चोपड़ा ने तो बॉलीवुड इंडस्ट्री की पूरी पोल खोल कर रख दी थी और बताया था कि इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने मिलकर उन्हें बुरी तरह परेशान कर दिया था और उन्हें साइडलाइन कर दिया गया था। उनके खिलाफ लगातार पॉलिटिक्स खेला जा रहा था और वह इन सारी बातों से परेशान हो गई थी और यही वजह है कि उन्होंने हॉलीवुड जाने का फैसला लिया था।

Alaya F ने कही ये बात

कुछ दिनों पहले इस मामले को लेकर पूजा बेदी की बेटी अलाया फर्नीचरवाला को भी बात करते हुए देखा गया था। एक्ट्रेस ने कहा था कि वह अपने आपको नेपो बेबी भी नहीं मानती हैं और यह समझना बहुत जरूरी होता है कि इसके अलग-अलग स्तर होते हैं। एक्ट्रेस ने कहा था कि मैं इंडस्ट्री के बीच पली-बढ़ी नहीं हूं क्योंकि मेरी मां यहां से ऊब चुकी थी और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया था। यह सब कुछ कभी भी मेरी जिंदगी का हिस्सा नहीं था। कभी-कभी मुझे निराशा होती है कि यहां पर नेपोटिज्म का लेवल भी अलग-अलग है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News