KBC 14: महानायक ने किया मंसूर अली खान पटौदी को याद, सुनाई दर्द भरी कहानी, पढ़ें यहां

KBC 14 : देश का नंबर-वन रियालिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC 14) इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दे यह एक ऐसा मंच है जहां प्रतिभागी अलग-अलग क्षेत्र से पहुंचते है और अपने टैलेंट के दम पर लाखों रुपए अपने नाम करते हैं। जिसमें एक-से-बढ़कर-एक प्रतिभागी हिस्सा लेना चाहते हैं और अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं। साथ ही, यह एक ऐसा मंच भी है जो लोगों को गरीबी से ऊभरने का मौका देता है। इस मंच से आप अपनी बुद्धि का उपयोग कर लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। जिसे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं, जिन्हें उनके दर्शकों द्वारा खूब सराहा जाता है। इसी कड़ी में बिग-बी ने एक एपिसोड में क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बारे में बात करते नजर आऐं।

हादसे में गई आंखों की रोशनी

दरअसल, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और अभिनेता सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेला करते थे जो कि अमिताभ बच्चन के काफी अच्छे मित्र भी हुआ करते थे। जिनके बारे में जिक्र करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि, मंसूर अली खान एक हादसे का शिकार हो गए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी। इस हादसे के बाद उन्हें गिलास में पानी भरने में भी तकलीफ होती थी लेकिन उनकी जिद और जुनून ने उन्हें हालातों से लड़ना सीखा दिया। जिसके बाद उन्होंने अपने खेल को और अपनी सोच को चैलेंज किया, एक चुनौती दी और खुद को इस काबिल बनाया कि वो दोबारा क्रिकेट खेल सकें।”


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।