बस एक सवाल का जवाब देकर Sushmita ने एश्वर्या को पीछे छोड़ जीता था मिस इंडिया का ताज

आज एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस और अपनी खुबसूरती से करोड़ों फैंस का दिल जीतने वाली अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) आज 19 नवंबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। बेबाक अंदाज, खुबसूरत पर्सनालिटी और अपनी इंटेलिजेंस से खास पहचान  बनाने वाली सुष्मिता सेन के यूं तो लाखों दिवाने हैं लेकिन शायद ही किसी को ये मालुम हो कि सुष्मिता ने जो दो बड़े खिताब अपने नाम किये थे उसमें उन्होंने एश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को भी पीछे छोड़ दिया था।

ये भी देखें- बिना प्रेगनेंट हुए जुड़वां बच्चों की मम्मी बनी प्रीति जिंटा, क्या है ये तकनीक और किनके लिए है फायदेमंद

केवल 18 साल की उम्र में ही सुष्मिता ने मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया था। जी हाँ, साल 1994 में सुष्मिता ने दो बड़े खिताब अपने नाम किये थे। इस लिस्ट में पहला मिस इंडिया का ख़िताब था तो दूसरा मिस यूनिवर्स का ताज। इसके पीछे भी एक रोचक कहानी है। दरअसल साल 1994 में सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ने ही मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। दोनों ही मिस इंडिया जीतने की मजबूत दावेदार थीं। ऐसा कहा जाता है की फाइनल राउंड में ऐश्वर्या और सुष्मिता दोनों को 9.33 अंक हासिल हुए थे, जिसके बाद जजों ने ये फैसला किया कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा और जिसका सबसे सही और सटीक जवाब होगा उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

बस एक सवाल का जवाब देकर Sushmita ने एश्वर्या को पीछे छोड़ जीता था मिस इंडिया का ताज

सुष्मिता सेन से सवाल पूछा गया था, क्या आपको अपने देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में कुछ जानकारी है? यह कब से शुरू हुआ? और आप क्या पहनना पसंद करेंगी? सुष्मिता ने इन सवालों का जवाब देते हुए कहा कि- “मुझे लगता है कि ये महात्मा गांधी के समय से शुरु हुआ। इसे बहुत लंबा समय बीत चुका है। मैं इंडियन और एथिनिक वियर पहनना पसंद करती हूं।” इस जवाब ने जजेस को इंप्रेस कर दिया और सुष्मिता ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया। हालांकि मिस इंडिया बनने के बाद सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंची थी और जहां उन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज भी अपने नाम कर लिया था। वहीं ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनी थीं।