कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी राहत, अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय

Kashish Trivedi
Published on -
Govt employee news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) के लिए बड़ी खबर है। एक तरफ जहां 6th-7th pay commission कर्मचारियों के वेतन (Employees salary) सहित महंगाई वेतन वृद्धि की घोषणा की गई है।वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों के पर्सनल डिपार्टमेंट द्वारा कर्मचारियों की छुट्टी को लेकर नवीन आदेश जारी किए गए। दरअसल दीपावली पर होने वाले अवकाश को लेकर नवीन संशोधन किए गए हैं।

इस संबंध में 19 अक्टूबर 2022 को साउथ सेंट्रल रेलवे की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है। दरअसल 8 दिसंबर 2021 को जारी आदेश के संदर्भ में ही आदेश पत्र जारी किए गए हैं। जारी आदेश में इस कार्यालय पत्र द्वारा परिचालित वर्ष 2022 की छुट्टियों की सूची की ओर ध्यान आकर्षित किया गया है, जिसमें यह अधिसूचित किया गया था कि दीपावली के कारण सामान्य अवकाश 25.10.2022 [मंगलवार] को है। अब इसमें आंशिक संसोधन किया गया है।

 MP : उत्पादों को पहचान देने एक सार्थक प्रयास, भोपाल हाट में सजा कौशल का बाजार, कुशल हाथों के हुनर को व्यवसाय का सुअवसर

दिनांक 24.10.2022 [सोमवार] को उद्धृत पत्र द्वारा घोषित छुट्टियों की सूची के आंशिक संशोधन में अब सभी प्रशासनिक अधिकारियों के लिए 24 10.2022 की रात में पड़ने वाली अमावस्या के नए विकास के मद्देनजर दीपावली के कारण सामान्य अवकाश के रूप में मनाया जाएगा।

मुख्यालय, सिकंदराबाद और हैदराबाद मंडलों के कार्यालयों और सिकंदराबाद क्षेत्र में स्थित अन्य कार्यालयों और 25.10.2022 (मंगलवार) को “गोवर्धन पूजा’ के कारण ‘प्रतिबंधित अवकाश (RH)’ घोषित किया गया है। आदेश में कहा गया है कि परिवर्तन विभाग के नियंत्रण में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अधिसूचित किए जा सकते हैं।वहीँ यह आदेश सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से जारी किया जाता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News