कर्मचारियों-पेंशनरों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज! जुलाई में DR-DR में फिर वृद्धि संभव, अन्य भत्ते-एरियर लाभ , जून अंत में आएंगे AICPI के नए आंकड़े

2000 Rupee Note Exchange,

Central Employee Next DA Hike 2023 : 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को अगले महीने बड़ी सौगात मिलने वाली है। जुलाई में एक बार फिर करीब 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने की उम्मीद है, यह अनुमान अबतक के लेबर मिनिस्ट्री द्वारा जारी AICPI इंडेक्स के आंकड़े से लगाया गया है।हालांकि अभी मई जून के आंकड़े आना बाकी है, इसके बाद ही फाइनल होगा कि जुलाई में कितना प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ेगा।

जून अंत में जारी होंगे नए आंकडे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगामी चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाइ भत्ता और महंगाई राहत वृद्धि का दोबारा से लाभ मिल सकता है। अबतक के AICPI इंडेक्स के आंकड़ों के अनुसार जुलाई में एक बार फिर 3 से 4 फीसदी तक महंगाई भत्ता बढ़ने की उम्मीद है अप्रैल का एआईसीपीआई का आंकड़ा 134.2 प्वाइंट और डीए का स्कोर 45.06 रहा है, ऐसे में मई और जून के दौरान सूचकांक के 46.40 तक पहुंचने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो 4 फीसदी डीए बढ़ना तय है। मई के आंकड़े 28 से 30 जून के बीच जारी किए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)