8 years of NDA : बोले PM Modi – 8 वर्षों में नहीं झुकने दिया भारतियों का सिर, गांधी-पटेल के सपने को पूरा करने का किया प्रयास

पीएम मोदी ने कहा कि 8 साल में हमने बापू सरदार पटेल की संपूर्ण भारत के ख्वाब को पूरा करने का प्रयास किया है। बापू एक ऐसा भारत चाहते थे। जिसमें गरीब दलित आदिवासी और महिलाओं को सशक्त बनाया जाए।

गांधीनगर, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों राहुल गांधी (rahul gandhi) के लंदन ने दिए भारत के खिलाफ दिए उनके भाषण से उनकी काफी किरकिरी हुई थी। देश भर में जहां युवा सहित अन्य नागरिक उग्र हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ PM नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अब बातों बातों में ही राहुल गांधी पर तंज कसा है। दरअसल अपने 8 साल के शासन के बाद आज गुजरात में सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 8 सालों में उन्होंने देश की किरकिरी नहीं कराई है। उन्होंने 8 साल में कोई ऐसा कार्य नहीं किया है। जिससे भारतीय या भारत को कहीं अपना सर झुकाना पड़े।

जनता को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटूश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सेवा सुशासन सहित समाज कल्याण और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाली सरकार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मार्ग पर चलकर हम देश के विकास को नई गति दे रहे हैं।

हमने अपने संस्कार पूज्य बापूजी और सरदार पटेल के संस्कार के इस पावन भूमि में 8 साल में गलती से भी ऐसा कोई काम नहीं किया है। जिससे किसी भी नागरिक का शीश झुके। मातृभूमि की सेवा में एनडीए सरकार द्वारा कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। पीएम मोदी ने कहा कि 8 साल में हमने बापू सरदार पटेल की संपूर्ण भारत के ख्वाब को पूरा करने का प्रयास किया है। बापू एक ऐसा भारत चाहते थे। जिसमें गरीब दलित आदिवासी और महिलाओं को सशक्त बनाया जाए। वहीं स्वास्थ्य जीवन और स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। हमारी सरकार ने इन सभी मुद्दों पर व्यापक स्तर पर कार्य किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि सौराष्ट्र के लोगों को पलायन करना पड़ा, अब दुनिया सौराष्ट्र और कच्छ की ओर पलायन कर रही है। सौराष्ट्र और गुजरात में बड़े फार्मा उद्योग आ रहे हैं। गुजरात कई क्षेत्रों में तेजी से विकास कर रहा है गुजरात के लोगों को मिलेगा बुलेट ट्रेन का फायदा राजमार्ग बंदरगाह के विकास के लिए अच्छी कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे। गुजरात में हवाई संपर्क अच्छा है। हमने आज देखा है कि हम कैसे विकास कर सकते हैं

Read More : MP College : छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, UG का नया सिलेबस जारी, कई नवीन विषयों को किया गया शामिल

एक समय की बात है, वडोदरा से वापी के बीच उद्योगों का विकास हुआ। आज राज्य की हर दिशा में छोटे और मध्यम उद्योग हैं डबल इंजन सरकार ने गुजरात के विकास को नई ऊंचाई दी है 2014 से पहले गुजरात के कई प्रोजेक्ट थे, जब केंद्र सरकार के पास जाते थे तो वे केवल मोदी देखते थे, प्रोजेक्ट नहीं। उन्होंने सरदार सरोवर परियोजना की अनुमति भी नहीं दी और उसके लिए हमें अंसन शुरू करना पड़ा। अब दुनिया में सरदार की सबसे ऊंची प्रतिमा गुजरात में लगाई गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि 2001 में जब मैंने सत्ता संभाली थी। तब राज्य में केवल 9 मेडिकल कॉलेज थे और केवल 1,100 सीटें थीं। आज सरकारी और प्राइवेट सहित 30 मेडिकल कॉलेज हैं और हम प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज बनाना चाहते हैं। आज गुजरात में कुल मेडिकल सीटें 8,000 हैं।

हमारी सरकार लोगों को शत-प्रतिशत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। भेदभाव और भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं है। पिछले आठ सालों में हमने भारत को बापू और सरदार के सपनों का भारत बनाने की कोशिश की है हमने यह सुनिश्चित किया है कि प्रत्येक भारतीय को कोविड-19 का टीका नि:शुल्क मिले। युद्ध के समय हमने कोशिश की है कि हमारे मध्यम वर्ग के भाइयों और बहनों को कठिनाई का सामना न करना पड़े। देश ने देखा है कि कैसे गरीबों की सरकार उन्हें मजबूत करने के लिए काम करती है।

हमने सुशासन, सबका साथ, सबका विकास को प्राथमिकता दी है। गलती से भी आठ साल में मैंने कुछ भी किया। जिसकी वजह से देश के किसी भी नागरिक को शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी। सौराष्ट्र में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने में मदद करेगा। यह अस्पताल: मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को सम्बोधित किया।