MP: लापरवाही पर एक्शन, खनिज निरीक्षक निलंबित, 6 कर्मचारियों को नोटिस, 1 का लाइसेंस निलंबित, वेतन काटा

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने लहार एसडीएम आरए प्रजापति के प्रतिवेदन पर खनिज निरीक्षक राकेश देशमुख को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।निरीक्षक का प्रभार सर्वेयर संजय धाकड़ को दिया गया है।

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। भिंड जिले में सिंध नदी से अवैध उत्खनन और परिवहन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई के बाद अब कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने लहार एसडीएम आरए प्रजापति के प्रतिवेदन पर खनिज निरीक्षक राकेश देशमुख को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।निरीक्षक का प्रभार सर्वेयर संजय धाकड़ को दिया गया है।

यह भी पढ़े..राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 608 करोड़ की योजनाएँ मंजूर, 20 जिलों को मिलेगा लाभ

छतरपुर जिले के 17 सरकारी हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की खरीदी में कमीशन की शिकायत मिलने पर सागर कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ला ने जिला शिक्षा अधिकारी हरीशचंद्र दुबे और एपीसी रामहित व्यास को को नोटिस जारी किया है।कमिश्नर ने जिला शिक्षा अधिकारी से 10 दिन में जवाब मांगा है। साथ ही आरोप पत्र भी जारी किया है। खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत और कमिश्नर के नोटिस के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

अनूपपुर के जैतहरी जनपद के ग्राम पंचायतों में अमृत सरोवर और पुष्कर योजना में लापरवाही बरतने और समय पर काम ना होने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी सोजान सिंह रावत ने रोजगार सहायक और सचिव को पद से पृथक करने का नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है। वही गोबरी ग्राम के भ्रमण के दौरान सीईओ ने निर्मित हो रहे हैंडवाश यूनिट की गुणवत्ता मानक अनुसार नहीं पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मानसून ट्रफ लाइन एक्टिव, 24 जिलों में भारी बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट, जानें अपने शहरों का हाल

वही शाजापुर के ग्राम तिलावद के अपेक्स इंटरनेशनल स्कूल की बस को बारिश में पुलिया पार कराने के मामले को जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लेते हुए स्कूल संचालक को नोटिस दिया है। एसडीएम शाजापुर शैली कनाश ने स्कूल संचालक को स्कूली बच्चों की जान खतरे में डालने के कारण विद्यालय संचालन की अनुमति निरस्त करने संबंधी कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया। वही जिला परिवहन अधिकारी एपी श्रीवास्तव ने वाहन चालक भागीरथ पिता उमरावसिंह निवासी रंथभवर का लायसेंस को मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा 184 (च) के अपराध में मोटरयान अधिनियम की धारा 21 के तहत 6 माह के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।

वाहन को मोटरयान अधिनियम 1988 की धाराओं 66, 56 / 192 146/196, 190 के अन्तर्गत जप्त कर, बेरछा थाना की सुर्दगी में खड़ा कर दिया गया है।वही ग्वालियर अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर ने वार्ड 52 के मुख्य मार्गों पर गंदगी मिलने पर वार्ड के स्वास्थ अधिकारी विद्याराम को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए हैं।