MP News: अधर में लटकी निगम-मंडलों की नियुक्तियां, Scindia समर्थकों को करना होगा इंतजार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) और BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD sharma) की बैठक के बाद यह चर्चा थी कि जल्द निगम मंडलों (Boards of Corporations) में Scindia समर्थक सहित अन्य BJP दिग्गजों की नियुक्ति की जा सकती है। वहीं एक बार फिर से निगम मंडलों में नियुक्तियों का मामला अधर में अटक गया है। दरअसल अब निगम मंडल में नियुक्तियां 19 अगस्त के बाद ही की जाएगी।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र (monsoon session)  शुरू हो रहा है। 9 अगस्त से शुरू होकर मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। इसके अलावा प्रदेश में बनी बाढ़ की स्थिति भी निगम मंडलों की नियुक्ति (Appointment of Boards of Corporations) करने का एक बड़ा कारण है। हालांकि निगम मंडलों की नियुक्ति टलने से के बाद एक बार फिर से कई नेताओं के इंतजार कितनी लंबी हो गई है।

Read More: अब शर्लिन चोपड़ा ने Raj Kundra पर पोर्नोग्राफी को लेकर लगाया यह बड़ा आरोप

इन मंडलों में नियुक्ति की राह एक तरफ जहां बीजेपी के दिग्गज नेता देख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ Scindia समर्थकों में भी इसे लेकर खासा इंतजार है। इन मंडलों में उन नेताओं को पदस्थ किया जाएगा। जिन्हें उपचुनाव (By-election) में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सूत्रों की माने तो ग्वालियर चंबल संभाग (gwalior-chambal divison) में आई भयानक बाढ़ (MP Flood) की वजह से सत्ता और संगठन में नियुक्तियों को फिलहाल रोक दिया गया है। हालांकि चर्चा है कि कई नामों पर अब भी बीजेपी में एक सहमति नहीं बन पा रही है।

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan) की BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD sharma) संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ लंबी मुलाकात हुई थी। जिसके बाद माना जा रहा था अब निगम मंडलों में नेताओं की नियुक्ति की सूची जारी की जा सकती है। ज्ञात हो कि पिछले साल 2020 के मार्च महीने में मध्य प्रदेश में हुए उलटफेर के बाद से ही निगम मंडलों में नियुक्तियों को लेकर चर्चा तेज थी। वहीं Congress छोड़ BJP में शामिल कई नेताओं के उपचुनाव में हार जाने के बाद निगम मंडलों में नियुक्ति की प्रक्रिया का इंतजार और तेजी से किया जा रहा है। हालांकि अब तक कई कारणों की वजह से निगम मंडलों में नियुक्तियां नहीं की जा सकी है।

वहीं बीजेपी नेताओं की माने तो निगम मंडलों में सिंधिया समर्थक नेताओं की नियुक्ति पक्की मानी जा रही है। जिसमें इमरती देवी (imarti devi) के अलावा गिर्राज दंडोतिया (girraj dandotia) सहित अन्य शामिल है। वहीं नेताओं का कहना है कि एक-एक नाम पर चर्चा के बाद सूची तैयार होगी। इन नामों पर अंतिम मुहर पार्टी आलाकमान लगाएगा। अब बीजेपी निगम मंडलों में नियुक्ति 19 अगस्त के बाद ही की जा सकती है। जिससे एक बार फिर से BJP दिग्गज सहित Scindia समर्थकों का इंतजार बढ़ गया है।