नए साल से पहले Scindia ने मध्य प्रदेश को दी बड़ी खुशखबरी, बोले- विश्व से जुड़ने की तरफ एक और कदम

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके लिए मध्यप्रदेश और इंदौर वासियों को हार्दिक बधाई भी दी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। क्रिसमस (Christmas) और नववर्ष (New year) से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और मध्य प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने मध्यप्रदेश (MP) को बड़ी सौगात दी है। दरअसल प्रदेश को विश्व से जोड़ने के तहत एक बार फिर से इंदौर-शारजाह के लिए एयर इंडिया Air India Expressway की नई उड़ान (New Flight) शुरू करने की घोषणा की गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में ट्वीट कर जानकारी दी है।

सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि विश्व से मध्य प्रदेश को जोड़ने के सपने को आज एक नई उड़ान दी गई है। जहां इंदौर और शाहजहां के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस की नई उड़ान 27 मार्च 2022 से शुरु की जाएगी। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके लिए मध्यप्रदेश और इंदौर वासियों को हार्दिक बधाई भी दी है।

Read More : जल्द मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ! कर्मचारियों के हाथ आएगी बड़ी रकम, जानें नई अपडेट

दरअसल मध्य प्रदेश को एक और अंतरराष्ट्रीय उड़ान मिलेगी। एयर इंडिया इंदौर से शारजाह के लिए सप्ताह में उड़ान शुरू करेगी। सीधी उड़ान इंदौर से शारजाह के लिए संचालित होगी। बता दें कि इंदौर से शारजाह की उड़ान को लेकर सांसद शंकर लालवानी और मंत्री तुलसीराम सिलावट केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर इसके लिए दबाव बना रहे थे।

एयर इंडिया, देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा से उड़ान भरेगा। एयर इंडिया 162 सीटों वाले विमान को तैनात करेगी। इंदौर से शारजाह उड़ान का समय 3.30 घंटे का होगा। तय कार्यक्रम के अनुसार मुंबई से एक फ्लाइट इंदौर पहुंचेगी और बाद में शारजाह के लिए उड़ान भरेगी। वापसी की यात्रा पर, फ्लाइट इंदौर में उतरेगी।

बता दें कि इससे पहले 20 दिसंबर से इंदौर से सहरसा के लिए फ्लाइट शुरू होने वाली थी हालांकि इसके लिए बुकिंग की शुरुआत नहीं की गई थी लेकिन शेड्यूल जारी होने के साथ ही फ्लाइट को निरस्त कर दिया गया था। वहीं एयर इंडिया ने शेड्यूल जारी करने के बाद फ्लाइट निरस्त करने का बड़ा कारण विमान की कमी को बताया था। जबकि दूसरी बार सेड्यूल करने के पीछे क्रू मेंबर्स की कमी बताई गई थी।