मकर संक्रांति से पहले कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सेवा विस्तार, स्वास्थ्य सचिव ने जारी किए निर्देश, मिलेगा लाभ

बीते 31 दिसंबर को इनका सेवाकाल समाप्त हो गया था, इसके बाद कर्मियों का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य निदेशक से मिला था और सेवाओं को जारी रखने की मांग कहीं थी, कर्मियों को आश्वासन दिया गया था कि उनकी पहले की तरह अस्पताल में सेवाएं जारी रखी जाएंगी।

Employee News: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अस्थायी कर्मचारियों के बाद अब हिमाचल प्रदेश की सुखविंदक सिंह सुक्खू सरकार ने स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात आउटसोर्स कर्मियों को सेवा विस्तार का तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में आउटसोर्स पर तैनात डेढ हजार से भी ज्यादा कर्मचारियों को सेवा विस्तार (Service Extension) दिया है।विशेष सचिव (स्वास्थ्य) की ओर से मंगलवार को इस बाबत निर्देश जारी किए गए।

दरअसल, आउटसोर्स पर स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कोविड टेस्टिंग और सफाई कर्मी कोरोना वार्डों में अपनी सेवाएं दे रहे थे। बीते 31 दिसंबर को इनका सेवाकाल समाप्त हो गया था, इसके बाद कर्मियों का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य निदेशक से मिला था और सेवाओं को जारी रखने की मांग कहीं थी, कर्मियों को आश्वासन दिया गया था कि उनकी पहले की तरह अस्पताल में सेवाएं जारी रखी जाएंगी। जिसे  अब मान लिया गया है।सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार के इस फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य आउटसोर्स यूनियन ने सरकार का आभार जताया है।

करीब 1900 कर्मियों को मिलेगा लाभ

राज्य सरकार ने कोरोना काल के दौरान अस्पतालों में आउटसोर्स पर रखे कर्मचारियों को सरकार ने सेवा विस्तार दे दिया है। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) की ओर से जारी निर्देश के तहत आउटसोर्स में रखे यह कर्मी पहले की तरह मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में सेवाएं देंगे। इसका लाभ 1,895 कर्मचारियों को मिलेगा। वही यूनियन ने मांग की है कि इन आउटसोर्स कर्मियों के लिए स्थायी नीति का प्रावधान किया जाए।

यूपी में भी दिया गया सेवा विस्तार

इससे पहले उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अस्थायी कर्मचारियों को छह महीने के सेवा विस्तार के साथ ही दिसंबर महीने की सैलरी देने के आदेश जारी हुए थे । इसके तहत एएमयू यूनिवर्सिटी ने 1 जनवरी 2023 से 30 जून 2023 तक छह महीने के लिए अस्थायी कर्मचारियों का सेवा विस्तार दिया गया है। वही इन कर्मचारियों के दिसंबर महीने की सैलरी देने के भी आदेश दिए गए थे।