मकर संक्रांति से पहले कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सेवा विस्तार, स्वास्थ्य सचिव ने जारी किए निर्देश, मिलेगा लाभ

MBBS Without Biology

Employee News: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अस्थायी कर्मचारियों के बाद अब हिमाचल प्रदेश की सुखविंदक सिंह सुक्खू सरकार ने स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात आउटसोर्स कर्मियों को सेवा विस्तार का तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में आउटसोर्स पर तैनात डेढ हजार से भी ज्यादा कर्मचारियों को सेवा विस्तार (Service Extension) दिया है।विशेष सचिव (स्वास्थ्य) की ओर से मंगलवार को इस बाबत निर्देश जारी किए गए।

दरअसल, आउटसोर्स पर स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कोविड टेस्टिंग और सफाई कर्मी कोरोना वार्डों में अपनी सेवाएं दे रहे थे। बीते 31 दिसंबर को इनका सेवाकाल समाप्त हो गया था, इसके बाद कर्मियों का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य निदेशक से मिला था और सेवाओं को जारी रखने की मांग कहीं थी, कर्मियों को आश्वासन दिया गया था कि उनकी पहले की तरह अस्पताल में सेवाएं जारी रखी जाएंगी। जिसे  अब मान लिया गया है।सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार के इस फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य आउटसोर्स यूनियन ने सरकार का आभार जताया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)