MP Weather: मप्र में फिर बादल छाने के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल, इन राज्यों में भारी बारिश

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update) एक बार फिर बदलने वाला है।बंगाल की खाड़ी में एक और वेदर सिस्टम बनने जा रहा है, जिसके चलते दो तीन दिनों बाद फिर बादल छा सकते है और जबलपुर समेत कई जिलों में बूंदाबांदी होने के आसार है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार 5 दिसंबर 2021 को कहीं भी बारिश की संभावना नहीं जताई है, सभी जिले शुष्क रहेंगे।शनिवार को सबसे न्यूनतम तापमान उमरिया में 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

MP Corona Update: आज फिर 10 नए केस, भोपाल में स्थिति गंभीर, सीएम का बड़ा बयान

जबलपुर स्थानीय मौसम विभाग (MP Weather Forecast) की मानें तो बंगाल की खाड़ी मेें एक अन्य चक्रवात बन रहा है। एक नए पश्चिम विक्षोभ के असर से दो दिन बाद फिर बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।वही तापमान में उतार-चढ़ाव के आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड़ पड़ने के आसार है।वर्तमान में ऊपरी हवा की सतह में हवाओं का रुख पूर्वी व दक्षिणी पूर्वी बना हुआ है। इस वजह से ठंड का असर नहीं दिखाई दे रहा है, लेकिन 10 दिसंबर के बाद भोपाल और इंदौर में तेजी ठंड पड़ने के आसार है।वही जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के के कारण अब 8 दिसंबर के बाद ही ग्वालियर में न्यूनतम तापमान में गिरावट संभावित है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)