सीएम शिवराज की स्कूली छात्रों के लिए बड़ी घोषणाएं, 1 से 8वीं तक के छात्रों को मिलेगा लाभ, शैक्षणिक गुणवत्ता सुधार पर दी बधाई

Kashish Trivedi
Published on -
madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में राज्य शिक्षा विभाग (School Education department) द्वारा MP School शैक्षणिक गुणवत्ता (academic quality) का स्तर सुधारा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ गुणवत्ता सुधार के लिए सीएम राइज स्कूल (CM Rise School)  शुरू किए गए हैं। इधर अब सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। दरअसल छात्रों के लिए घोषणा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि अब कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों को 10 किलो और कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों को 15 किलो मूंग दाल उपलब्ध कराया जाएगा। इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने प्रदेश के शैक्षणिक गुणवत्ता स्तर में सुधार पर बधाई दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में शाला स्तर पर शैक्षणिक गुणवत्ता का स्तर निरंतर सुधर रहा है। भारत सरकार द्वारा कराए गए पिछले सर्वे में मध्यप्रदेश 17वें स्थान पर था, इस वर्ष के सर्वे में मध्यप्रदेश पूरे देश में पाँचवें स्थान पर है। इस उपलब्धि के लिए प्रदेशवासी बधाई के पात्र हैं। आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण में शिक्षा की गुणवत्ता का महत्वपूर्ण योगदान है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi