MP में बढ़े संक्रमण के मामले, 6 दिन में मिले 62 नए केस, अलर्ट पर प्रशासन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में फिर से Corona के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दरअसल पिछले दिनों की तुलना में मध्यप्रदेश में दोगुने संक्रमित मामले सामने आए हैं। दरअसल शनिवार को मध्य प्रदेश में Corona के 16 नए मामले सामने आए हैं जबकि शुक्रवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 9 थी। वहीं प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए एक बार फिर से जिला Collectors ने समीक्षा बैठक शुरू कर दी है।

बता दें कि बीते सप्ताह मध्य प्रदेश में अलग-अलग जिलों में संक्रमण के अलग-अलग मामले देखने को मिले। मध्यप्रदेश में जहां रिकवरी रेट (Recovery Rate) 98.65% है। वही Positivity Rate घटकर 0.02% रह गई। वहीं शुक्रवार को 77 हजार से अधिक मरीजों की जांच की गई है।

Read More: MP Politics: विश्वास सारंग का बड़ा बयान- Kamalnath से राजनीतिक द्वंदता रखते हैं Digvijay

शनिवार को जबलपुर ग्वालियर भोपाल इंदौर और रतलाम से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। 6 दिनों में कोरोना के अलग-अलग 62 Cases रिकॉर्ड किए गए हैं। कोरोना की तीसरी (Third wave of coronavirus) लहर को देखते हुए भोपाल कलेक्टर अविनाश लावानिया (Avinash Lavania) ने तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में ऑक्सीजन की कमी ना हो इस पर खास ध्यान दिया जा रहा है।

Bhopal के 15 Hospitals में हवा से 20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन (Oxygen) तैयार की जाएगी। इसमें करीब 700 मरीजों को इसका लाभ मिल सकेगा। 1 सितंबर से 15 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएंगे। बैठक में कलेक्टर Avinash Lavania ने जिले के सभी अस्पतालों को निर्देश दिए और किसी प्रकार की अनुमति में कोई समस्या आने पर तत्काल संपर्क करने की बात कही।

इसी बीच हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। विदेशों में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए Corona के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। देश में भी संक्रमण के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। शासन-प्रशासन अपने स्तर पर सभी तरह की तैयारियों में जुटा है लेकिन लोगों को Corona प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक होगा।