पॉजिटिविटी रेट में गिरावट, 24 घंटे में मिले 5412 पॉजिटिव, कोरोना कर्फ्यू से मिल सकती है राहत!

मुमकिन है कि 24 मई के बाद प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील दिया जाए। इसके साथ ही साथ कई जिलों में आंशिक राहत मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में लगातार पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) में कमी देखी जा रही है। कोरोना (corona) संक्रमण की रफ्तार थमने के साथ ही साथ से मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 5412 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 11000 से अधिक मरीज ठीक हो अपने घर वापस करके लौटे हैं। हालांकि प्रदेश में 70 लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है।

प्रदेश में एक्टिव केसों (active cases) की बात करें तो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 82,967 पहुंच गई है जबकि अब तक प्रदेश में 6,52,612 लोग स्वस्थ अपने घर वापस लौट गए हैं। वही 24 घंटे में 70 मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में मौत का आंकड़ा बढ़कर 7140 पहुंच गया है।कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा संक्रमित जिले इंदौर में बीते 24 घंटे में 1262 नहीं पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई है। जिसके इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,40,447 हो गई है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग टीम की कार्रवाई, अस्पताल का किया निरीक्षण, नए मरीजों की भर्ती पर लगाई रोक

राजधानी भोपाल में भी तो 24 घंटे में 661 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वही 7 मरीजों की मौत हुई है। जबलपुर न 306 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं चार संक्रमित मरीजों की मौत की खबर सामने आई है अभी ग्वालियर में 175 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि के बाद 7 जिंदगी की जंग हार गए।

बता दें कि संक्रमण के चीन को तोड़ने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। संक्रमण की रफ्तार में कमी को देखते हुए 24 मई के बाद कोरोना कर्फ्यू में कुछ राहत मिल सकती है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके संकेत दिए है। मुमकिन है कि 24 मई के बाद प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील दिया जाए। इसके साथ ही साथ कई जिलों में आंशिक राहत मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।