DGP का बड़ा बयान- MP में नहीं हुई मॉब लिंचिंग की घटना, ग्वालियर पुलिस की तारीफ की

ग्वालियर, अतुल सक्सेना ।  मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी (DGP Vivek Jauhari) ने ग्वालियर में ग्वालियर चम्बल जोन  अधिकारियों के साथ अपराधों की समीक्षा की।  समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ग्वालियर चम्बल में रेत माफिया (Sand Mafia)  के हमले जैसी घटनाओं पर कहा कि कुछ अपराधी ऐसे होते हैं जिनके हौसले बुलंद होते हैं और वे आसानी से नियमों को नहीं मानते, लेकिन पुलिस लगातार कार्रवाई करती है। डीजीपी ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को नकारते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मॉब लिंचिंग की कोई घटना नहीं हुई। डीजीपी ने बच्चियों से जुड़े अपराधों के नियंत्रण के लिए ग्वालियर पुलिस की तारीफ की।

ग्वालियर पुलिस कंट्रोल रूम (Gwalior Police Control Room) में आयोजित अपराधों की समीक्षा बैठक में  ग्वालियर चम्बल जोन के आईजी, डीआईजी और सभी जिलों के एसपी मौजूद थे। मुरैना में रेत माफिया द्वारा एसएएफ के जवान को कुचले जाने की ताजा घटना के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि ये समस्या नई नहीं है और एकसदम से ख़त्म भी नहीं होगी। ऐसे अपराधियों के हौसले बहुत हाई होते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ अपराधी आसानी से नियमों को नहीं मानते, जब कार्रवाई होती है तो उसका विरोध वो करते हैं। लेकिन पुलिस कार्रवाई भी लगातार करती है । इस घटना पर भी कार्रवाई होगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....