सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिया ग्वालियर आने का निमंत्रण, ये है कारण

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध किया कि वह ग्वालियर आकर प्रयोगशाला के नए परिसर की आधारशिला रखें

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से मुलाकात कर ग्वालियर में DRDO की प्रयोगशाला DRDE के स्थानान्तरण के लिए आभार व्यक्त किया एवं नए परिसर की आधारशिला रखने के लिए ग्वालियर आने का निमंत्रण दिया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई दिल्ली में बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से व्यक्तिगत रूप से भेंट कर ग्वालियर के सिटी सेन्टर क्षेत्र में स्थित DRDO की प्रयोगशाला DRDE को महाराजपुरा क्षेत्र में स्थानांतरित करने की स्वीकृति प्रदान करने के लिये ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं अपनी तरफ से आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें – Tokyo Paralympics : MP की ये खिलाड़ी इस इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची, शिवराज ने दी बधाई

गौरतलब है कि शहर के मध्य में स्थित होने के कारण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर DRDE के 200 मीटर के दायरे में आने वाली हज़ारों करोड की संपति टूटने की कगार पर थी, लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ग्वालियर के नागरिकों के हितों की चिंता करते हुए सिंधिया एवं सांसद शेजवलकर के अनुरोध पर DRDE को शहर से बाहर स्थापित होने को अपनी स्वीकृति प्रदान की।

ये भी पढ़ें – VIDEO: राहुल गांधी पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार, बताया GDP का असली मतलब

स्वीकृति मिलने के बाद जिला प्रशासन द्वारा नवीन प्रयोगशाला के निर्माण के लिए महाराजपुरा ग्वालियर में 140 एकड़ भूमि प्रदान की है, जिसका कब्जा DRDO को मिल चुका है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध किया कि वह ग्वालियर आकर प्रयोगशाला के नए परिसर की आधारशिला रखें, ताकि ग्वालियर की जनता को आपके स्वागत एवं आभार का अवसर प्राप्त हो सके।  रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने श्री सिंधिया को आश्वस्त किया है कि जल्दी ही वह ग्वालियर का दौरा बनाएंगे।

ये भी पढ़ें – OBC Reservation : MP में ओबीसी आरक्षण लेकर सामने आया नया मोड़

सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिया ग्वालियर आने का निमंत्रण, ये है कारण