Dressing Tips : खराब हो गई महंगी ड्रेस की Zip, इन आसान हैक्स से उसे फिर करें फिक्स

सोचिए महंगी महंगी ड्रेस से ये जिप खराब हो जाए तो क्या हो।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। बॉडी फिट ड्रेस (Dressing tips) पहनने के शौकीन ये खूब जानते हैं कि उस ड्रेस की स्टाइल (Dress style) संभालने का पूरा बोझ एक छोटी सी चेन (Zip) पर होता है। स्किन फिट टॉप होगा तो कमर के पीछे जिप होगी। जो ड्रेस की फिटिंग सही रखेगी। चोली में साइड जिप भी हो सकती है। जो लहंगे में भी आपकी फिगर को खूबसूरती से दिखाती है। सोचिए महंगी महंगी ड्रेस से ये जिप खराब हो जाए तो क्या हो। जिप खराब यानि ड्रेस का पूरा लुक खराब और आपके पैसे बरबाद।

ऐसे में जिप को ठीक कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जिप बदलने की भी कोशिश की जाए तो इससे ड्रेस की सिलाई पर असर पड़ता है। आपकी किसी महंगी ड्रेस की जिप का भी खराब हाल है तो कुछ घरेलू टिप्स के साथ उस जिप को दोबार ठीक कर सकती हैं।

पेंसिल से करें ठीक

एक शार्प पेंसिल लीजिए। पेंसिल की नोक को जिप के दातों पर ऊपर से नीचे तक रगड़िए। अगर आपकी जिप अटक रही होगी तो इस नुस्खे से ठीक हो जाएगी। पेंसिल घिरने के बाद जिप को दो तीन बार तेजी से ऊपर नीचे करें। आप खुद महसूस करेंगी कि जिप ने अटकना बंद कर दिया है।

Read More : हाई कोर्ट का बड़ा एक्शन, शासकीय कर्मचारी पर लगाया 5000 हजार रूपए का जुर्माना, जानें पूरा मामला

साबुन से करें ठीक

अगर कपड़े का रंग हल्का है और डर है कि वो पेंसिल की वजह से काला पड़ सकता है तो आप साबुन या मोमबत्ती का उपयोग कर सकते हैं। मोमबत्ती या साबुन की जिप पर घिसें. जिप फ्री हो जाएगी।

पेट्रोलियम जैली

जो असर मोमबत्ती या साबुन कर सके हैं। वही काम पेट्रोलियम जैली से भी हो सकता है। एक उंगली पर पेट्रोलियम जैली लेकर उसे पूरी जिप पर लगा दें। दो तीन बार ऊपर नीचे करें. जिप ठीक हो जाएगी।

नेलपेंट का कमाल

कई बार जिप घिस जाती है। जिसका नतीजा ये होता है कि जिप कहीं भी अटक कर खुल जाती है। जिपर का कड़ापन जारी रखने के लिए नेलपेंट लगा दें। इससे दांतों में हार्डनेस आ जाएगी और जिप आसानी से काम करेगी।

प्लास से करें ठीक

जिपर ढीला पड़ जाए तो सिंपल सा तरीका है। जिपर को प्लास से दबा दें। इससे उसकी पकड़ ठीक हो जाएगी।